• हिंदी

वॉटरमेलन रेसिपी गर्मी में बनाए रखे आपको जवां

गर्मी के मौसम में अगर आपको कोई कहे की तरबूज खाना चाहिए तो आप भी एक या दो दिन खाने के बाद उससे मन हटाना चाहते हैं। लेकिन हेल्थ के लिए वॉटरमेलन गर्मियों में बहुत फायदेमंद होता है। अगर आप भी वॉटरमेलन को अपनी रोजाना डाइट में शामिल करना चाहते हैं तो वॉटरमेलन शेक को ट्राई कर सकते हैं।

Written by akhilesh dwivedi | Published : April 24, 2019 6:40 PM IST

1/4

Watermelon Drink For Summer

गर्मियों में खाने की चीजें कम पीने की चीजें ज्यादा से ज्यादा लेनी चाहिए। लेकिन कुछ लोगों को एक ही तरह की डाइट से परेशानी होती है। डाइट एक्सपर्ट्स भी बताते हैं कि खाने को बदल-बदल कर खाना चाहिए। गर्मी के मौसम में अगर आपको कोई कहे की तरबूज खाना चाहिए तो आप भी एक या दो दिन खाने के बाद उससे मन हटाना चाहते हैं। लेकिन हेल्थ के लिए वॉटरमेलन गर्मियों में बहुत फायदेमंद होता है। अगर आप भी वॉटरमेलन को अपनी रोजाना डाइट में शामिल करना चाहते हैं तो वॉटरमेलन शेक को ट्राई कर सकते हैं।

2/4

Watermelon For Summer

वॉटरमेलन शेकः कोई भी शेक बनाने के लिए कुछ जरूरी सामग्री चाहिए होती है। आपको तरबुज, दूध और आइक्रीम की जरूरत होती है। आप इस शेक में कुछ ड्राई फ्रूट भी शामिल कर सकते हैं। शेक अगर मीठा पसंद है तो आप चीनी की जगह शहद का इस्तेमाल करें। आइए जानते हैं बनाने का तरीका क्या है।  Also Read - Foods for Good Sleep: इन चीजों को खाने से आएगी नींद, जानें कैसे?

3/4

How To Make Watermelon Shake

वॉटरमेलन शेक बनाने की तरीकाः तरबूज को छोटे टुकड़ों में काट लें। मिक्सर में डालकर अच्छी तरह से प्यूरी बना लें। तरबूज की प्यूरी बनाने के बाद दूध और शहद डालें और अच्छी तरह से मिक्स करें।

4/4

Watermelon Shake For Summer Diet

वॉटरमेलन शेक जो बनकर तैयार है अब आप उसमें बारिक कटे तरबूज के टूकड़ों को भी डाल सकते हैं। वॉटरमेलन शेक आप आइसक्रीम भी डाल सकते हैं। अगर आपको ठंडा शेक पसंद है तो कुछ बर्फ के टूकड़े भी डाल सकते हैं।  Also Read - कोलेस्ट्रॉल लेवल बढ़ रहा है तो सुबह उठते ही करें ये काम, तुरंत मिलेगा आराम