7'2 फीट लंबे खली का शरीर इन चीजों से है अभी तक लंबा-चौड़ा! बनना है पहलवान तो आज से खाना करें शुरू

Great khali diet plan in hindi: आप सोच रहे होंगे कि इतने बड़े शरीर की देखभाल खली कैसे करते होंगे तो आइए आपको बताते हैं कि खली अपनी डाइट में ऐसा क्या-क्या खाते हैं, जो आपकी नींद उड़ा सकता है।

1 / 6

खली का शरीर इन चीजों से है अभी तक लंबा-चौड़ा!

Great khali diet plan in hindi: WWE एक ऐसा स्पोर्ट है, जिसमें भारतीय रेसलर्स के नाम कम ही सुनाई पड़ते हैं। लेकिन जब बात भारतीय रेसलर्स की होती है तो द ग्रेट खली का नाम सबसे ऊपर आता है। दुनिया भर में शायद ही ऐसा कोई शख्स होगा, जिसने खली का नाम नहीं सुना होगा। ये दिग्गज रेसलर मौजूदा वक्त में किसी पहचान का मोहताज नहीं है। खली का असली नाम दिलीप सिंह राणा, जो भारतीय रेसलिंग इतिहास के सबसे लंबे-चौड़े पहलवानों में से एक है। WWE में अंडरटेकर (WWE wrestler Undertaker) जैसे महाराथी के सामने डेब्यू करने वाले खली की लंबाई 7'2 फीट है। आप सोच रहे होंगे कि इतने बड़े शरीर की देखभाल खली कैसे करते होंगे तो आइए आपको बताते हैं कि खली अपनी डाइट (Great khali diet plan) में ऐसा क्या-क्या खाते हैं, जो आपकी नींद उड़ा सकता है।

2 / 6

1-इंस्टाग्राम पर शेयर की जानकारी (Great Khali's Instagram Post)

जब से खली ने डब्लूडब्लूई में डेब्यू किया है तब से लोग इसी बात को लेकर हैरान रहते हैं कि आखिर ये बंदा खाता क्या है। कैसे खली ने अपनी फिजिक को बरकरार रखा हुआ है। अगर आपको भी खली को देखकर यही सवाल मन में आता है तो आपके इस सवाल का जवाब खली के इंस्टाग्राम पोस्ट देखकर मालूम पड़ जाएगा। इतना ही नहीं खली खुद ब खुद अपनी डाइट के बारे में आपको बता रहे हैं कि कैसे अपने इस फिजिक को बनाए रखते हैं।

3 / 6

2-सीजनल खाने के शौकीन (Great Khali's Diet Secret In Hindi)

खली ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में शेयर किए गए एक वीडियो में कहा, मैं सेब, आडू जैसे सीजनल फल, अंडे, ब्रेड, मैदा और चिकन खाता हूं। एक प्रोफेशनल रेसलर के तौर पर खली ने एक स्ट्रिक्ट डाइट और वर्कआउट प्लान को फॉलो किया, जिसकी मदद से उन्हें रिंग में बेहतर प्रदर्शन करने और एक शक्तिशाली रेसलर के रूप में सामने आने में मदद मिली।

Advertisement
Advertisement
4 / 6

3-प्रोटीन युक्त डाइट लेते हैं खली (Great Khali's Diet In Hindi)

पिछले कई वीडियो में खली ये बात कह चुके हैं कि बतौर प्रोफेशनल रेसलर के रूप में आपकी डाइट में प्रोटीन मौजूद होना चाहिए। इसके अलावा आपको ये सुनिश्चित करना होगा कि आप रोजाना प्रोटीन रिच डाइट को ही फॉलो करें।

5 / 6

4-ये दो चीजें हैं डाइट का अहम हिस्सा (Great Khali Diet Plan In Hindi)

खली ने अपने इस वीडियो में बताया है कि वह अंडे और अंजीर का सेवन करते हैं क्योंकि ये दोनों ही प्रोटीन से संपन्न होते हैं और हर किसी के लिए फायदेमंद होते हैं। उन्होंने अंडे खाने वाले लोगों को ये सलाह भी दी है कि हमेशा अंडे का सफेद भाग ही खाना चाहिए और पीले भाग को निकाल देना चाहिए क्योंकि इसमें कोलेस्ट्रॉल होता है।

6 / 6

5-ये है खली की डाइट (Great Khali Diet Plan In Hindi)

खली ने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था कि उनकी डाइट में चिकन, अंडे, चावल और दाल शामिल हैं और ये सभी चीजें कार्ब, फैट, प्रोटीन और फाइबर का एक हेल्दी सोर्स है। खली भविष्य में रेसलिंग करने वाले युवाओं को ये सलाह देते हैं कि खाने की खराब आदतों की वजह से अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इसके साथ ही युवाओं को खाते वक्त ध्यान देना चाहिए।