झुर्रियों का इलाज है आलू में छिपा, लगाएं आलू से बना यह फेस मास्क

1 / 4

Potato Helps To Remove Wrinkles 1

आलू का खाने में सबसे ज्यादा उपयोग किया जाता है पर क्या आप जानती हैं की आलू आपके चहरे की झुर्रियां हटाने में भी मददगार होता है? जी हां, आलू चेहरे की झुर्रियां हटाने में मदद करता है। असल में आलू में विटामिन सी पाया जाता है जो कोलॉजिन का निर्माण करने में मदद करता है। इससे चहेरा लचीला बनता है और उस पर झुर्रियां नहीं पड़ती हैं। इसमें कॉपर और जिंक भी होता है जो की छोटी-छोटी झुर्रियों को दूर करता है और आपके चेहरे को स्मूथ बनता है।

2 / 4

Potato Helps To Remove Wrinkles 2

झुर्रियां दूर करने के लिए- इसे बनने के लिए आप दो चम्मच आलू की स्टार्च और और थोड़ा सा पानी लें। अब दोनों को मिला दें। अपनी आंख और गालों को छोड़कर पूरे चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट तक इसे लगाए रखने के बाद गुनगुने पानी से धो लें। इससे आपके चेहरे की झुर्रियां खत्म होने लगती हैं।

3 / 4

Potato Helps To Remove Wrinkles 3

आलू हैंड मास्क – यदि आप अपने हाथों को गोरा और मुलायम बनाना चाहती हैं तो आप इसके लिए आलू का हैंड मास्क भी बना सकती हैं। इसके लिए आप एक आलू को धो कर घिस लें। इसमें 3 से 4 चम्मच गुनगुना दूध डालें तथा इतना ही पानी मिलाएं। अब इस पेस्ट को अपने हाथों पर लगाएं। आधे घंटे बाद धो लें।

Advertisement
Advertisement
4 / 4

Potato Helps To Remove Wrinkles 4

ऑयली स्‍किन के लिए लोशन – यदि आपकी स्किन ऑयली है तो आप इसके लिए भी आलू का प्रयोग कर सकती हैं। इसके लिए आप 1/4 आलू के रस में 1/4 टमाटर का रस मिलाएं। इस मिश्रण को एक बोतल में भर कर रख लें। कॉटन पैड की मदद से इस मिश्रण को लेकर अपने चेहरे को साफ करें। इससे आपका चेहरा ऑयल मुक्त हो जाएगा।