• हिंदी

बालों को स्मूथ बनाने के अलावा कंडिशनर के हैं और भी कई फायदे

वैसे तो कंडिशनर का उपयोग बालों को सॉफ्ट और स्मूथ बनाने के लिए किया जाता है

Written by Editorial Team | Updated : October 14, 2018 8:44 AM IST

1/6

Conditioner

कंडीशनर बालों की देखभाल संबंधी एक उत्पाद है इससे बालों की संरचना और चमक में परिवर्तन आता है और बालों को काढ़ने में आसानी हो जाती है क्योंकि इससे बाल उलझते नहीं हैं। आमतौर पर कंडीशनर का उपयोग शैंपू करने के बाद किया जाता है और विशेषरूप से यह लंबे बालों की देखभाल में सहायक होता है। इसके उपयोग से बाल मुलायम और चमकदार हो जाते हैं। लेकिन इसके कुछ और भी उपयोग हैं जो आपके काम आ सकते हैं। तो जानते हैं कंडिशनर के जादुई उपायों के बारे में।

2/6

Dry Hair

अगर आपके बाल कभी भी उलझ जाते हैं, तो थोड़ा सा कंडिशनर और पानी मिक्स करके एक स्प्रे बॉटल में भर दें, और बालों के उलझने पर इसे इस्तेमाल करें। Also Read - ब्रह्म मुहूर्त में उठकर जरूर करें ये 5 काम, मिलेगी अच्छी सेहत और जीवन का असली आनंद

3/6

Makeup Remover

मेकअप रिमूवर खत्म हो गया है? डोंट वरी, कंडिशनर करेगा मेकअप रिमूवर का काम। जरा सा कंडिशनर हाथों पर लेकर त्वचा पर लगाएं, और हल्का मसाज कर कॉटन से साफ कर लें। इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है।

4/6

Wash Clothes

कपड़ों को सॉफ्ट रखना है, तो फेब्रिक सॉफ्टनर पर खर्च करने की कोई जरूरत नहीं है। कंडिशनर आपका ये काम बखूबी कर देगा। कंडिशनर को पानी में घोलकर घर पर ही बनाएं फेब्रिक सॉफ्टनर। Also Read - उम्र बढ़ने पर होने वाले जोड़ों में दर्द का इलाज

5/6

कोई जिप खराब हो गई है तो कंडिशनर लगाकर उसे ठीक कर सकते हैं। बस जिप पर थोड़ा सा कंडिशनर लगाएं। यह बेहतर लुब्रिकेशन का काम करेगा।

6/6

Exfoliate

त्वचा को सॉफ्ट और स्मूथ बनाने के लिए कंडिशनर को पानी में घोलकर इसमें अपने हाथों और पैरों को डुबोकर रखें। कुछ ही देर में त्वचा मुलायम हो जाएगी। Also Read - Elvish Yadav Arrest: क्यों तेजी से बढ़ रहा है सांप के जहर का नशा?