• हिंदी

Valentine day को दिलकश लुक पाने के लिए ट्राई करें ये 4 ब्यूटी टिप्स

वैलेंटाइन डे क्यूट लुक के लिए किस तरह का मेकअप करना चाहिए, जानना चाहते हैं?

Written by Mousumi Dutta | Updated : February 7, 2017 11:30 AM IST

1/5

Expert Tips To Look Beautiful For Valentine Day

वेलेंटाइन डे पर हर लड़की खुद को दूसरों से अलग और आकर्षक दिखनी चाहती हैं लेकिन इसके लिए क्या करें? जानना चाहते हैं तो मेबलीन न्यूयॉर्क के ऑफिशियल मेकअप आर्टिस्ट एल्टन जे. फर्नाडिज ने खूबसूरत, स्टाइलिश लुक पाने के लिए कुछ टिप्स के बारे में बताया है जिसको फॉलो करके देखें, आपके बॉयफ्रेंड का आपके ऊपर से नजर ही नहीं हटेगी।

2/5

Expert Make Tips For Valentine Look

क्यूट लुक- कुछ लड़कों को क्यूट लुक लड़कियां अच्छी लगती हैं। क्यूट चिक लुक के लिए क्रीम फाउंडेशन का इस्तेमाल करें, जो चेहरे पर आसानी से एकसाथ मिल जाए। चेहरे पर मेट लुक आपको और भी आकर्षक बनायेगा। गालों को हल्का गुलाबी रंगत देने के लिए हल्के हाथों से ब्लश लगाएं। आंखों को क्लासिक लुक देने के लिए ब्लैक आईलाइनर लगाएं। मस्कारा लगाना नहीं भूलें। गहरे गुलाबी रंग का लिपस्टिक लगाएं। इससे आपको कम्पलीट वेलेंटाइन लुक मिलेगा।  Also Read - Raw Banana Benefits: वेट लॉस करने के साथ डायबिटीज भी कंट्रोल करेगा कच्चा केला

3/5

Flirty And Fun Look For Valentine Day

फ्लर्टी लुक- अगर आप वैलेंनटाइन डे के लिए नया फ्लर्टी लुक बनाना चाहते हैं तो आंखों का खास मेकअप करें और मस्कारा सही से ऊपरी पलकों के ऊपर और नीचे दोनों तरफ से उभार देते हुए लगाएं।

4/5

Water-proof-eyeliner Or Mascara For Bold Valentine Look

बोल्ड लुक- अगर आप बोल्ड लुक चाहती हैं तो क्रीमी, अच्छी तरह से चेहरे पर अच्छी तरह से मिल जाने वाले फाउंडेशन लगाएं। फाउंडेशन अगर वाटरप्रपूफ हो तो और अच्छा है, जिससे शाम तक आपका मेकअप बरकरार रहेगा। साथ ही वाटरप्रूफ मस्कारा, आईलाइनर लगाएं। बेहद हल्की गुलाबी रंगत का लिपस्टिक या होठों को सिर्फ चमकदार लुक देने के लिए लिप ग्लॉस लगाएं। Also Read - शराब दे रही है 'हैंग्जायटी' का रोग, जानिए कैसे आपको टेंशन देता है पीने का शौक

5/5

Perfect Look For Valentine Day

परफेक्ट लुक- परफेक्ट लुक पाने के लिए काले रंग का आईलाइनर लगाएं। आंखों के कोनों पर लाइनर से विंग निकालें। इससे फेस को एकट्रैक्टिव लुक मिलता है। क्रीम फाउंडेशन लगाने के साथ सुर्ख लाल रंग की लिपस्टिक लगाएं। यकीन मानिए आपके पार्टनर की नजर आप पर से नहीं हटेगी।