• हिंदी

अक्षय तृतिया स्पेशल: इस तरह रखें अपने सोने के गहनों को सुरक्षित !

गोल्ड ज्वेलरी पहन रही हैं? थोड़ी स्मार्ट-सेफ्टी टिप्स भी सीख लें।

Written by Editorial Team | Updated : April 18, 2018 9:07 AM IST

1/6

Indian Women With Gold Jewellery Hindi

दिवाली के त्योहार पर सुंदर दिखने के लिए आप अपने सोने के गहनों को बाहर निकालती हैं। लेकिन आपकी महंगी ज्वेलरी को बहुत अधिक देखभाल की ज़रूरत होती है। ये रही सोने के जेवरात को संभालने की टिप्स।

2/6

Go5 Hindi

अपने गहनों को हमेशा साफ रखें: सोने की साफ-सफाई के लिए खास तरीकों का इस्तेमाल किया जाता है। ताकि आपको धूल-गंदगी की वजह से एलर्जी ना हो। आप अल्ट्रासॉनिक ज्वेलरी क्लिनर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। Also Read - प्री-डायबिटीज के दौरान आजमा लें ये आयुर्वेदिक उपाय

3/6

Go1 Hindi

अपनी अंगूठियों का खास ख्याल रखें। दिवाली वाले दिन आपको ढेर सारा काम करना पड़ सकता है, उसमें वह खो सकती है। साथ ही अंगूठी के भीतर वाले हिस्से में आप एक रबड़ बैंड लगाएं, इससे घर्षण कम होगा।

4/6

Go3 Hindi

दिवाली पर छोटे बच्चों को सोने के गहने ना पहनाएं। खेल-कूद और भाग-दौड़ में बच्चों के गहने अक्सर खो जाते हैं। Also Read - पिछले 5 सालों से दिन में केवल 1 बार खाना खा रहा है यह एक्टर, फिटनेस ऐसी कि 45 में लगता है 25 का

5/6

Go6 Hindi

अगर आप किसी खास डिजाइन की ज्वेलरी या भारी-भरकम गहने पहन रही हैं तो उसके दोनों तरफ टेप लगा दें। इस तरह वह आपके शरीर पर चिपक जाएंगे और आपको चुभेंगे भी नहीं।