• हिंदी

पता चल गया करीना कपूर खान के बच्चों का स्किनकेयर रूटीन, जानें जेह और तैमूर की स्किन पर क्या-क्या लगाती हैं बेबो

पता चल गया करीना कपूर खान के बच्चों का स्किनकेयर रूटीन, जानें जेह और तैमूर की स्किन पर क्या-क्या लगाती हैं बेबो

एक्ट्रेस करीना कपूर ने इस बात का खुलासा किया कि वे अपने बच्चों की कोमल स्किन का ख्याल कैसे रखती हैं।

Written by Sadhna Tiwari |Updated : December 5, 2022 7:01 AM IST

Skincare routine of Kareena Kapoor's Kids: अभिनेत्री करीना कपूर अपनी हेल्दी स्किन और फिटनेस के अलावा अपनी पेरेंटिंग से जुड़े फैसलों के लिए भी जानी जाती है। करीना कपूर खान 6 साल के तैमूर और 2 साल के जहांगीर की मां हैं और वे अपने दोनों बच्चों की देखभाल बहुत अच्छे तरीके से कर रही हैं। करीना कपूर खान को अक्सर अपने बच्चों (Kareena Kapoor Khan kids) के स्कूल और उनके स्पोर्ट्स इवेंट्स पर स्पॉट की जाती है। इसके साथ बच्चों की डाइट और उनकी हेल्थ से जुड़ी बातों पर भी काफी ध्यान देती हैं करीना। वहीं, एक्ट्रेस ने अब इस बात का खुलासा किया है कि वे अपने बच्चों की कोमल स्किन का ख्याल कैसे रखती हैं। ( Skincare secretss of Kareena Kapoor's Kids )

तैमूर और जहांगीर की स्किन के लिए करीना रखती हैं इन बातों का ध्यान

अपने एक ब्रैंड प्रमोशन के दौरान करीना कपूर ने समाचार एजेंसी आईएएनएस से बातचीत में बताया कि उन्होंने अपने बच्चों की स्किन केयर के लिए एक खास रूटीन तैयार किया है और उसी को फॉलो करती हैं। आइए जानें कैसी है बेबो के बच्चों की स्किन केयर रूटीन और वे क्या लगाती हैं तैमूर (Taimur Ali Khan) और जेह (Jeh Ali Khan) की स्किन पर।

Also Read

More News

करीना ने कहा कि एक मां के तौर मेरे लिए यह बात बहुत अहम है कि मैं अपने बच्चों की स्किन केयर का पूरा ख्याल रखूं। बच्चों की स्किन बड़ों की तुलना में बहुत नाजुक और सेंसिटिव होती है इसीलिए मैं हमेशा सॉफ्ट, लाइट और असरदार स्किन केयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हूं। मैं इस बात का ध्यान रखती हूं कि उसमें ऐसी कोई चीज ना हो जिससे बच्चों की स्किन पर इरिटेशन हो और साथ ही स्किन सुरक्षित और सेफ रहे।

इसके साथ ही करीना कपूर ऐसी चीजें चुनना पसंद करती हैं जो नेचरल हों और बच्चों की कोमल स्किन के लिए सेफ हों। (how to select right skincare products for babies)

कैसा है करीना के बच्चों का स्किन केयर रूटीन (Skin care routine of Taimur and Jehangir Ali Khan)

करीना कपूरने बताया कि वह दिन में 2 बार अपनी बच्चों की स्किन पर ऐसे प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं जो नेचुरल होने के साथ -साथ, बच्चों की स्किन पर सौम्य और सेफ हो। करीना कहती हैं कि अच्छे स्किन केयर रूटीन (skincare routine for babies) के साथ हेल्दी डाइट त्वचा को हेल्दी रखता है। इसीलिए, वे अपने बच्चों को रोजाना अच्छा खाना खिलाने, उन्हें पर्याप्त समय तक सोने और फिजिकली एक्टिव रहने में मदद करती हैं। (Babies skin care tips by Kareena Kapoor)

बच्चों के स्किन केयर प्रॉडक्ट (skin care products) में होने चाहिए ये इंग्रीडिएंट्स (Healthy ingredients for baby skin care products) छोटे बच्चों की कोमल स्किन के लिए करीना कपूर शिया बटर(shea butter), ग्लिसरीन (glycerine) और विटामिन (vitamins) को फायदेमंद और जरूरी मानती हैं। वे स्किन पर हार्श और नुकसानदायक साबित होने वाले केमिकल्स वाले प्रॉडक्ट्स से बचती हैं। इसीलिए, नेचुरल इंग्रीडिएंट्स वाले प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं वे। (kids skincare tips by Kareena Kapoor)