• हिंदी

कोरोना को लेकर योगी आदित्‍यनाथ ने दिया नया आदेश, अब यूपी में लागू होगा ये नियम

कोरोना को लेकर योगी आदित्‍यनाथ ने दिया नया आदेश, अब यूपी में लागू होगा ये नियम
योगी का कहना है कि भले ही फिलहाल राज्‍य में स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन जरा सी लापरवाही बरतने पर दिक्‍कत हो सकती है।

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सरकारी आवास 5 कालीदास मार्ग पर बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

Written by Rashmi Upadhyay |Updated : February 28, 2021 9:45 AM IST

क्‍योंकि देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल आ रहा है इसलिए हर राज्‍य में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। कई राज्‍यों में कोरोना के मामलों में जबरदस्‍ती तेजी देख उत्‍तर प्रदेश सरकार अलर्ट हो गई है। यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Uttar Pradesh's Chief Minister Yogi Adityanath) ने स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों को आदेश देकर अलर्ट तो पहले ही कर दिया था लेकिन अब मुख्‍यमंत्री ने अतिरिक्‍त सतर्कता बरतने के आदेश दे दिए हैं। योगी का कहना है कि भले ही फिलहाल राज्‍य में स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन जरा सी लापरवाही बरतने पर दिक्‍कत हो सकती है। इसलिए नियमों का पालन किया जाए और सावधानी बरती जाए। सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने सरकारी आवास 5 कालीदास मार्ग पर बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इसलिए उन्‍होंंने कहा कि कोरोना को नियंत्रण में करने के लिए इस व्यवस्था को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाये।

अधिकारियों को दिया ये आदेश

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने सरकारी अधिकारियों और जिम्‍मेदार पदों पर बैठे लोगों को कोरोना को कंट्रोल करने के तरीके बताते हुए कई आदेश दिए हैं। उनका कहना है कि सीएमओ और डीएम द्वारा नियमित रूप से कोविड-19 अस्‍पतालों या जहां भी कारोना मरीजों का इलाज चल रहा है वहां जाकर स्थिति का जायजा लें और एक चक्‍कर इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में लगाकर भी स्थिति की समीक्षा करें। मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि जिलों में इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को सुचारु ढंग से संचालित किया जाए। इस नियम का वर्तमान से पालन करना होगा।

Also Read

More News

इसे भी पढ़ें : योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, कोरोना वैक्सीन की सुरक्षित स्टोरेज व कोल्ड चेन की फुलप्रूफ व्यवस्था हो

लोगों को वैक्‍सीन के बारे में जानकारी दी जाए

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के मामलों को रोकने के लिए कई निर्देश दिए हैं। ऐसे में योगी ने बैठक के दौरान कहा कि केंद्र के दिशा निर्देशों का सख्‍ती से पालन किया जाए। मास्‍क, सेनिटाइजर और सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन किया जाए। इसके साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य क्षेत्र के लोगों को वैक्‍सीन संबंधी जानकारी समय समय पर आम लोगों को देनी चाहिए। ताकि लोगों को पता चल सके कि वैक्‍सीन कैसे और कहां से लेनी है।