• हिंदी

Ritika Phogat Suicide: गीता-बबीता फोगाट की बहन ने किया सुसाइड, 5 साल से ले रही थी कुश्‍ती की ट्रेनिंग

Ritika Phogat Suicide: गीता-बबीता फोगाट की बहन ने किया सुसाइड, 5 साल से ले रही थी कुश्‍ती की ट्रेनिंग
रितिका पिछले 5 सालों से अपने फूफा महाबीर फोगाट से कुश्‍ती की ट्रेनिंग ले रही थी।

गीता-बबीता फोगाट की बहन रितिका फोगाट (Ritika Phogat Suicide) ने सुसाइड कर लिया है। रितिका ने राजस्‍थान में 3 दिन तक चल रहे टूर्नामेंट में हिस्‍सा लिया था लेकिन फाइनल मैच में 1 रन से हार जाने के कारण उन्‍होंने आत्‍महत्‍या कर ली।

Written by Rashmi Upadhyay |Published : March 18, 2021 11:38 AM IST

रेसलिंग की दुनिया का बादशाह फोगाट परिवार देश को कई खिलाड़ी दे चुका है। इसी परिवार से आने वाली गीता फोगाट (Geeta Phogat) और बबीता फोगाट (Babita Phogat) ऐसी इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं जो तिरंगे को कई बार अंर्तराष्‍ट्रीय मंच पर फहरा चुकी हैं। गीता-बबीता फोगाट के परिवार का लगभग हर व्‍यक्ति पहलवान है। आज तक जब भी फोगाट परिवार से कोई खबर आई है वो अच्‍छी ही रही है। लेकिन आज ऐसा नहीं है। गीता-बबीता फोगाट की कजन बहन रितिका फोगाट (Ritika Phogat Suicide) ने सुसाइड कर लिया है। जी हां, कुश्‍ती के फाइनल मैच में रितिका फोगाट सिर्फ 1 रन से हारी थी। इसके बाद उन्‍हें ट्रामा हो गया जिसके चलते उन्‍होंने अपनी जिंदगी हमेशा के लिए खत्‍म कर ली।

5 साल से महावीर फोगाट से ले रही थी ट्रेनिंग

दरअसल, रितिका गीता फोगाट के मामा की बेटी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक 17 साल की रितिका ने स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट में 53 किलो की श्रेणी में पार्टिसिपेट किया था। रितिका पिछले 5 सालों से अपने फूफा महाबीर सिंह फोगाट (Mahavir Singh Phogat) से कुश्‍ती की ट्रेनिंग ले रही थी। राजस्‍थान में 12 से 14 मार्च के बीच स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट चल रहा था जिसमें रितिका ने भी हिस्सा लिया। लेकिन टूर्नामेंट के फाइनल मैच में यानि कि 14 मार्च को को सिर्फ 1 रन से हार गई। हार के बाद रितिका ट्रामा में चली गई और फिर सोमवार रात उन्‍होंने फांसी लगाकर खुद को खत्‍म कर दिया।

ritika-phogat

Also Read

More News

महावीर फोगाट भी थे उस टूर्नामेंट में मौजूद

बताया जा रहा है कि रितिका जिस टूर्नामेंट में खेल रही थी उसमें उनके फूफा महावीर फोगाट भी मौजूद थे। वैसे तो रितिका ने इस टूर्नामेंट में लिए काफी पहले से तैयारी की थी। लेकिन फाइनल मुकाबले में मिली हार की वजह से वो सदमे में चली गई, और फिर 15 मार्च की रात को उन्होंने दुपट्टा डालकर फांसी लगा ली।