Sign In
  • हिंदी

अक्षय कुमार क्यों कह रहे हैं कि हमें खेलों पर अधिक जोर देने की जरूरत है ?

भारत में खेलों पर अधिक जोर देने की जरूरत - अक्षय कुमार

हर इंसान को कम से कम एक खेल को अपने जीवन में शामिल करना चाहिए, फिर चाहे वह शौकिया तौर पर हो।

Written by IANS |Updated : October 26, 2018 7:57 PM IST

अभिनेता अक्षय कुमार का कहना है कि लोगों को भारत में खेलों पर अधिक जोर देने की जरूरत है। अक्षय ने एक बयान में कहा, "एक देश के नाते हमें खेलों पर अधिक जोर देना चाहिए। हर इंसान को कम से कम एक खेल को अपने जीवन में शामिल करना चाहिए, फिर चाहे वह शौकिया तौर पर हो।"

उन्होंने कहा, "एक इंसान का कम से कम एक खेल के लिए छुपा हुआ जुनून होता है, लेकिन एक सुस्त भावना आपको ऐसा करने से रोकती हैं। मैं एक खूबसूरत पंक्ति कहना चाहूंगा 'जहां के मैदान भरे होते हैं, वहां के अस्पताल खाली होते हैं।' मैं खेलों से संबंधित अधिक फिल्में करना चाहता हूं।"

ये भी पढ़ेंः नियमित एक्सरसाइज करने वालों का मेंटल हेल्थ होता है सबसे बेहतर।

Also Read

More News

अभिनेता ने कहा, "हमारे देश के लिए ओलम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतना मुश्किल नहीं है, अगर हम अपना दिल और आत्मा उसमें लगा दें।"

अक्षय को 'टॉयलेट : एक प्रेम कथा', 'पैडमैन', 'एयरलिफ्ट' और 'गोल्ड' जैसी फिल्मों में देखा जा चुका है, जो रविवार को 'जी सिनेमा' पर प्रसारित होंगी।

ये भी पढ़ेंः रोजाना एक्सरसाइज के लिए यूं करें खूद को तैयार।

ऐसे मजबूत संदेश देने वाली फिल्मों को चुनने के बारे में अक्षय ने कहा, "मुझे सच्ची कहानियां इस प्रकार की फिल्मों की ओर खींचती हैं। मुझे 'गोल्ड' फिल्म की पटकथा के कारण भारत द्वारा ओलम्पिक में पहला स्वर्ण पदक जीतने की कहानी पता चली। इसलिए, मैं इस फिल्म के जरिए इस कहानी को पूरे देश के साथ साझा करना चाहता था।"

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on