Sign In
  • हिंदी

कॉमेडियन भारती सिंह नॉर्मल प्रेगनेंसी के लिए क्या कुछ कर रही हैं? एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बताया, कैसे कर रही हैं खुद की देखभाल

कॉमेडियन भारती सिंह इन दिनों अपनी प्रेगनेंसी खूब इंजॉय कर रही हैं और साथ ही वह खुद का खास ध्यान दे रही हैं। Bollywoodlife.com को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में भारती ने हर सवाल के जवाब दिए और बताया कि कोरोना के खौफ के बीच किस प्रकार वो अपनी बेबी प्लानिंग को मैनेज कर रही हैं।

Written by Atul Modi |Updated : January 7, 2022 6:06 PM IST

मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह (Comedian Bharti Singh) आजकल अपनी प्रेगनेंसी को लेकर खबरों में छाई हुई हैं और इस साल वह अपने फैन्स को खुशखबरी भी देने वाली हैं। इससे उनके कॉमेडियन पति हर्ष लिंबाचिया भी काफी खुश हैं। बॉलीवुडलाइफ डॉट कॉम से विशेष बातचीत के दौरान भारती सिंह ने बताया कि, वो ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के दौरान खुद को और अपने होने वाले बच्चे को स्वस्थ रखने की पूरी कोशिश कर रही हैं। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वे किस प्रकार अपनी फूड क्रेविंग को डील कर रही हैं। भारती ने बातचीत के दौरान अपनी डाइट सीक्रेट और डेली  रूटीन को लेकर भी खुलासा किया है। इस दौरान भारती ने बड़े ही आत्मविश्वास के साथ कहा कि, 'अगर उनकी कोई सबसे अच्छी केयर कर सकता है, तो वो खुद हैं।'

प्रेगनेंसी के दौरान क्या है भारती का डाइट प्लान और डेली रूटीन

अपनी डाइट के बारे में भारती सिंह बताती हैं कि वे सुबह जल्दी उठकर वॉक पर जाती हैं। इसके बाद वह अपने ब्रेकफास्ट में भीगे बादामों के साथ स्प्राउट्स, फ्रूट व जूस जैसा कुछ हेल्दी फूड भी लेती हैं। लंच में भारती बाजरा, ज्वार या मक्के की रोटी लेती हैं और जितना हो सके डाइट को बैलेंस्ड रखने की कोशिश करती हैं। भारती अपने बारे में कहती हैं कि वे खाना बनाने व परोसने के लिए किसी पर निर्भर नहीं हैं, वे खुद यह सारा काम करती हैं। उनका मानना है कि अगर उनकी कोई सबसे अच्छी केयर कर सकता है, तो वो खुद हैं।

नॉर्मल डिलीवरी चाहती हैं भारती सिंह

भारती आगे कहती हैं कि उन्होंने सुना है कि सिजेरियन करवाने से बाद में बहुत दर्द होता है और वो एक वर्किंग मदर हैं इसलिए उन्हें सिजेरियन से बहुत डर लगता है। वो बताती हैं कि वह डॉक्टर की सभी सलाह को फॉलो कर रही हैं और उन्होंने हर दूसरे दिन योग करना भी शुरू कर दिया है ताकि वे नॉर्मल डिलीवरी के लिए अपने आप को फिट रख सकें।

Also Read

More News

प्रेगनेंसी के दौरान बढ़ रहे कोरोना को लेकर हैं चिंतित

बढ़ते कोरोना के मामलों और ओमिक्रोन के नए खतरे को लेकर भी भारती सिंह ने अपना डर बातचीत में जाहिर किया। भारती सिंह अपनी चिंता जताते हुए कहती हैं कि अगर लॉकडाउन लग गया तो कामवाली की मदद के बिना वे घर और बाहर का काम एक साथ कैसे करेंगी और फिर ऊपर से ये प्रेगनेंसी। भारती कोरोना को लेकर अपना डर व्यक्त करती हैं और पूछती हैं कि बढ़ रहे कोविड में किस प्रकार वो बढ़ते कोविड में अपनी एक्स्ट्रा केयर कर सकती हैं।

अंत में, प्रेगनेंसी के दौरान होने वाली क्रेविंग का मजेदार खुलासा करते हुए कॉमेडियन भारती कहती हैं कि उन्हें इन दिनों वड़ा पाव खाने का बहुत मन करता है। वे कहती हैं कि वे दिन में तीन बार लहसुन की चटनी और एक कोल्ड ड्रिंक के साथ वड़ा पाव खा सकती हैं।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on