Advertisement

चिली में कोरोना की नई लहर की चेतावनी, मौतों का आंकड़ा 14,450 तक पहुंचा

चिली में अब तक कोरोना के 4,502,579 टेस्ट किए गए हैं। शुक्रवार को देश में 1,808 नए मामले दर्ज किए गए हैं और इसे मिलाते हुए यहां कुल मामलों की संख्या 518,390 बैठती है।

चिली (coronavirus in Chile) में आने वाले कुछ महीनों में कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की नई लहर देखी जा सकती है। स्थानीय स्वास्थ्य मंत्री एनरिक पेरिस ने इसकी सूचना दी। शुक्रवार को एनरिक के दिए बयान के हवाले से सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने कहा, "हो सकता है कि आने वाले कुछ महीनों में हमारा देश महामारी की एक नई लहर का सामना करे। गर्मियां (दक्षिणी गोलार्ध में) आ रही हैं। छुट्टियों में लोग और भी ज्यादा बाहर निकलेंगे।"

उन्होंने आगे चेताते हुए कहा, "इसलिए हम नागरिकों से आग्रह करते हैं कि वे अपनी सुरक्षा का अधिक से अधिक ध्यान रखें और स्वास्थ्य नियमों का कठोरता से पालन करें। मास्क का इस्तेमाल करें, बार-बार साबुन और पानी से हाथ धोएं, आपस में दूरी बनाए रखें।"

यहां के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, चिली में अब तक कोरोना के 4,502,579 टेस्ट (coronavirus in Chile in hindi) किए गए हैं। शुक्रवार को देश में 1,808 नए मामले दर्ज किए गए हैं और इसे मिलाते हुए यहां कुल मामलों की संख्या 518,390 बैठती है। इस दौरान 46 नई मौतें हुई हैं, जिसके साथ यहां मौत का आंकड़ा 14,450 तक पहुंच गया है।

Also Read

More News

अमेरिका में एक दिन में 1.1 लाख से अधिक मामला हुआ दर्ज, कोरोना केसेज में बना नया विश्व रिकॉर्ड

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on