Advertisement

सी फूड खाकर देखिए, गर्भधारण करने में होगी आसानी

एक शोध में यह बात सामने आई है कि सी फूड खाने वाले सेक्सुअली रूप से अधिक सक्रिय होते हैं और महिलाएं जल्द गर्भधारण करती हैं।

अगर आप अपना परिवार बढ़ाने की योजना बना रहे हैं, तो दैनिक भोजन में समुद्री खाने को तुरंत शामिल कर लीजिए। एक शोध में यह बात सामने आई है कि समुद्री भोजन का सेवन करने वाले लोग सेक्सुअली रूप से अधिक सक्रिय होते हैं और महिलाएं जल्द गर्भधारण करती हैं। जर्नल ऑफ क्लीनिकल एंडोक्राइनोलॉजी एंड मेटाबॉलिज्म में प्रकाशित एक शोध के अनुसार, शोध में शामिल जोड़ों में से सप्ताह में दो बार समुद्री भोजन करने वाले 92 फीसदी जोड़ों की महिलाएं इससे कम समुद्री भोजन करने वाले 79 फीसदी जोड़ों की महिलाओं की तुलना में साल के खत्म होने तक गर्भवती हो गईं।

बॉस्टन में हार्वार्ड टी.एच. चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ में शोध के सह लेखक औड्रे गैस्किंस ने कहा, "हमारे शोध में निष्कर्ष निकाला गया है कि समुद्री भोजन से कम समय में गर्भवती होने तथा 'सैक्सुअल' रूप से सक्रिय होने के अलावा प्रजनन संबंधी कई लाभ हैं।"

उन्होंने बताया, "शोध में पता चला है कि ऐसे जोड़े जो बच्चे पैदा करने की योजना बनाने वाले बना रहे हैं, यदि वे सप्ताह में दो बार समुद्री भोजन करते हैं, तो उनमें सैक्सुअल सक्रियता ज्यादा देखी गई और महिलाएं कम समय में ही गर्भवती हो गईं हैं।"

Also Read

More News

स्रोत:IANS Hindi.

चित्रस्रोत- Shutterstock Images.

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on