• हिंदी

केंद्रीय पर्यावरण सचिव 4 राज्यों के मुख्य सचिवों संग करेंगे बैठक

केंद्रीय पर्यावरण सचिव 4 राज्यों के मुख्य सचिवों संग करेंगे बैठक
The number of vehicles on the road has increased about four-fold In in India and Pakistan since the early 2000s.

केंद्रीय पर्यावरण सचिव ने वायु प्रदूषण के मुद्दे पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिवों के साथ सोमवार को एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। इन राज्यों में वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर चल रहा है।

Written by IANS |Published : November 18, 2019 6:56 PM IST

केंद्रीय पर्यावरण सचिव ने वायु प्रदूषण के मुद्दे पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिवों के साथ सोमवार को एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। इन राज्यों में वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर चल रहा है। पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के सचिव सी.के. मिश्रा ने बैठक में आवास एवं शहरी मामले, ऊर्जा मंत्रालय और कृषि मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों को भी बुलाया है।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "केंद्रीय पर्यावरण सचिव ने बैठक वायु प्रदूषण रोकने के मुद्दों से संबंधित अन्य एजेंडों में वर्तमान में उठाए गए कदमों पर निगरानी रखने के लिए भी बुलाई है। आगामी शीत ऋतु को देखते हुए बैठक में वायु प्रदूषण की गंभीरता को कम करने के लिए अतिरिक्त कदम उठाने पर भी चर्चा की जाएगी।"

बीते दो दिनों के बाद थोड़ी सुधरी दिल्ली की हवा

Also Read

More News

गृह मंत्रालय के अधिकारी भी इस दौरान मौजूद रहेंगे, जो और ज्यादा प्रभावी यातायात प्रबंधन के लिए उपाय बताएंगे। वायु प्रदूषण की समस्या के लिए यातायात भी जिम्मेदार है।

बयान में कहा गया, "बैठक में एनडीएमसी, एसडीएमसी, ईडीएमसी आदि के निकाय आयुक्त भी शामिल होंगे। इनके अलावा फरीदाबाद, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा के जिला अधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इसमें भाग लेंगे।"