• हिंदी

भागदौड़ भरी जिंदगी में फिट रहने में मदद देगा स्क्वॉट्स

भागदौड़ भरी जिंदगी में फिट रहने में मदद देगा स्क्वॉट्स

ऑफलाइन सेंटर स्क्वॉट्स दिल्ली में आसान और सबसे उपयोगी हेल्थ टिप्स, डाइट प्लान, न्यूट्रिशन गाइडेंस, वर्क-आउट प्रोग्राम और फेस-टू-फेस कंसल्टेशन देगा।

Written by Editorial Team |Published : July 26, 2018 8:34 AM IST

अगर आप इस भागदौड़ भरी जिंदगी में फिट रहना चाहते हैं तो पुणे की ऑनलाइन फिटनेस कंसल्टेशन प्लेटफार्म स्क्वॉट्स ने पुणे, मुंबई और हैदराबाद के बाद अब दिल्ली में अपना ऑफलाइन सेंटर शुरू किया है। यह सेंटर सबसे आसान और सबसे उपयोगी हेल्थ टिप्स, डाइट प्लान, न्यूट्रिशन गाइडेंस, वर्क-आउट प्रोग्राम और फेस-टू-फेस कंसल्टेशन देगा।

स्क्वॉट्स ने पिछले दो साल में 40,000 से ज्यादा लोगों को फिट बनाया है। इसके लिए न्यूट्रिशन और ट्रेनिंग में लेटेस्ट साइंटिफिक अप्रोच को फॉलो किया गया है। इस सेंटर पर ग्राहकों को स्टेप-बाई-स्टेप गाइडेंस दिया जाएगा और उन्हें अपनी सेहत पर ध्यान देने के तरीकों की जानकारी दी जाएगी। इस सेंटर पर उभरते एथलीट्स को स्पोर्ट्स न्यूट्रिशन के बारे में गाइडेंस देने के लिए विशेषज्ञ भी होंगे।

स्क्वॉट्स की डायरेक्टर स्ट्रेटजी एंड प्लानिंग ज्योति सहरावत डबास ने कहा, "हम अपने ऑफलाइन डेब्यू को लेकर बेहद उत्साहित हैं। खासकर देश और विदेश में हमारे ग्राहकों की फिटनेस यात्रा को सफल बनाने और उनकी हम पर बढ़ती निर्भरता को लेकर आशान्वित भी हैं।"

Also Read

More News

उन्होंने कहा, "हालांकि, हमारा लक्ष्य इस वित्त वर्ष में टायर -1 और 2 शहरों में 10 से ज्यादा ऑफलाइन सेंटर शुरू करने का है। हम ऐसे सेग्मेंट तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, जो कई कारणों से हमारी पहुंच से बाहर हैं। 2020 तक 120 से ज्यादा सेंटर खोलने का लक्ष्य है, जिनमें टायर-3 शहर भी शामिल हैं।"

स्रोत: IANS Hindi.

चित्रस्रोत: Shutterstock.