• हिंदी

झारखंड में कोरोना विस्फोट, एक ही स्कूल की 69 छात्राएं संक्रमित, स्कूलों को दिए गए खास निर्देश

झारखंड में कोरोना विस्फोट, एक ही स्कूल की 69 छात्राएं संक्रमित, स्कूलों को दिए गए खास निर्देश

मिली जानकारी के अनुसार बीते डेढ़ वर्ष की अवधि में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी एक ही परिसर में इतनी बड़ी संख्या में कोविड पॉजिटिव केसेस पाए गए हैं।

Written by Sadhna Tiwari |Updated : April 25, 2023 8:11 PM IST

Jharkhand School Hostel Covid Cases:  झारखंड में कोविड संक्रमण के 69 नये मामले सामने आए हैं। ये सभी मामले एक हॉस्टल के हैं जहां रहने वाली 69 छात्राएं कोविड संक्रमण से पॉजिटिव पायी गयी हैं। समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, ये सभी मामले जमशेदपुर के चाकुलिया इलाके में स्थित कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में पाए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार स्कूल की 69 छात्राएं जिन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया हैं उन सभी को स्कूल में ही आइसोलेट कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार बीते डेढ़ वर्ष की अवधि में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी एक ही परिसर में इतनी बड़ी संख्या में कोविड पॉजिटिव केसेस पाए गए हैं। (Jharkhand School Hostel Covid Cases)

सभी छात्राओं को आइसोलेशन में भेजा गया

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपो्र्ट के अनुसार, स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र के मेडिकल ऑफिसर डॉ. रंजीत कुमार मुर्मू ने बताया कि, स्कूल की वार्डेन द्वारा यह जानकारी दी गयी थी कि स्कूल की कई छात्राओं को सर्दी-खांसी की समस्या (cough and cold) हो रही है, जो कि कोविड संक्रमण के शुरूआती लक्षण होते हैं। जिसके बाद स्कूल की सभी छात्राओं की जांच की गयी। इतनी भारी संख्या में छात्राओं के संक्रमित होने के बाद जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गयी और अपने क्षेत्र के सभी स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों में निगरानी बढ़ाने और किसी भी तरह की लापरवाही ना बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

Also Read

More News

आंकड़ों के अनुसार,राज्य में बीते छह मार्च तक कोविड का एक भी केस नहीं था। सात मार्च को तीन केस सामने आए थे। इसके बाद से एक्टिव केस में लगातार इजाफा हुआ है। अब राज्य के 24 में से 19 जिलों में कोविड के एक्टिव मरीज हैं। पांच जिलों में एक भी मरीज नहीं है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि अभी मरीजों की स्थिति ऐसी नहीं है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की नौबत आ रही हो। फिर भी ध्यान रखने और बचाव की जरूरत है।

(IANS)

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on