• हिंदी

Sex During Corona: कोविड-19 इंफेक्शन से बचाव के लिए ऑस्ट्रेलिया में सेक्स गाइडलाइंस जारी, कपल्स को दिए गए इंटीमेसी से जुड़े ये सुझाव

Sex During Corona: कोविड-19 इंफेक्शन से बचाव के लिए ऑस्ट्रेलिया में सेक्स गाइडलाइंस जारी, कपल्स को दिए गए इंटीमेसी से जुड़े ये सुझाव

ऑस्ट्रेलिया और अन्य कई देशों में कोविड-19 को लेकर कई तरह की गाइडलांइस बनाई गई हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया जैसे देश में भी हाथ लगाने और पार्टनर को गले लगाने के कुछ नियम कानून बनाए हैं। दुनिया के तमाम देशों की तरह ऑस्ट्रेलिया भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है।(Sex During Corona)

Written by Sadhna Tiwari |Updated : January 14, 2021 3:09 PM IST

Sex During Corona:  कोरोना वायरस महामारी ने लोगों के जीवन को व्यापक तरीके से प्रभावित किया है। लोग अब अपने दोस्तों और कलीग्स के साथ पहले की तरह खुलकर मिलते नहीं, हाथ नहीं मिलाते और ना ही खुशी और ग़म के मौकों पर गले लगाते हैं। सोशल डिस्टेंसिंग न्यू नॉर्मल बन चुका है और लोग इसके साथ ही ज़िंदगी में आगे बढ़ रहे हैं। लेकिन, अब सोशल डिस्टेंसिंग का पालन लोगों को अपनी सेक्स लाइफ में भी करना होगा। ऑस्ट्रेलिया में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सेक्स लाइफ में भी थोड़ी- दूरी बरतनें के लिए कहा गया है। (Sex During Corona)

कोविड-19 इंफेक्शन से बचाव के लिए ऑस्ट्रेलिया में सेक्स गाइडलाइंस जारी

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और अन्य कई देशों में कोविड-19 को लेकर कई तरह की गाइडलांइस बनाई गई हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया जैसे देश में भी हाथ लगाने और पार्टनर को गले लगाने के कुछ नियम कानून बनाए हैं। दुनिया के तमाम देशों की तरह ऑस्ट्रेलिया भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया की स्थानीय हेल्थ ऑथोरिटी ने देश के नागरिकों के लिए विभिन्न गाइडलाइंस जारी की हैं। हाल ही में प्रशासन की तरह से शादीशुदा जोड़ों के लिए सेक्स और फिजिकल इंटीमेसी के दौरान भी कई तरह से एहतियात बरतनी होगी। (Guidelines for Sex During Corona)

  • हेल्थ ऑथोरिटी की तरफ से कहा गया है कि पति-पत्नी  किसी भी जोड़े को पब्लिक प्लेसेस पर कम से कम डेढ़ मीटर की दूरी रखनी ही होगी।
  • कपल्स एक-दूसरे को किस नहीं कर सकते।
  • इंटीमेसी के साथ सेफ्टी और हाइजिन का पूरा ख्याल रखना होगा।
  • बार-बार हाथ धोने का नियम फॉलो करना होगा।
  • बेडरूम में फिजिकल इंटीमेसी के समय भी डेढ़ मीटर की सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन।
  • मास्टरबेशन या सोलो सेक्स की भी सलाह।
  • मल्टीपल पार्टनर्स रखना या एक से अधिक पार्टनर के साथ सेक्स करना बहुत जोखिमभरा साबित हो सकता है। इसीलिए, इस प्रवृति से भी बचने की सलाह दी गयी है।