Advertisement

सेक्स के 6 पोज़िशन ज़्यादा वज़न वाले पुरूषों के लिए

मोटापा आपके सेक्स जीवन के आनंद को नष्ट नहीं कर सकता है, इन 6 सेक्स पोज़िशन से यौन सुख का आनंद उठायें।

मेरा वज़न ज़्यादा होने के कारण मेरा सेक्स लाइफ बूरी तरह से प्रभावित हो रहा है। मेरी पत्नी मेरे साथ सेक्स संबंध स्थापित नहीं करना चाहती हैं क्योंकि वह मेरा वज़न नहीं सह पाती है। क्या कोई ऐसा सेक्स पोज़िशन है जो मेरे सेक्स लाइफ में खुशियाँ लौटा सके?

आपकी समस्या अनोखी नहीं है। ऐसे बहुत सारी जोड़ियाँ हैं जिनमें एक ज़्यादा वज़न वाले होते हैं। इस मामले में कुछ ऐसे सेक्स पोज़िशन हैं जो आपके जीवन में सेक्स लाइफ का आनंद फिर से वापस ला सकते हैं-

डॉगी या रियर एन्ट्री (doggy or rear entry)-

Also Read

More News

यह पोज़िशन उन लोगों को सेक्स का पूरा आनंद उठाने में सहायता करता है जो ज़्यादा वज़न वाले होते हैं। इस पोज़िशन के लिए महिला को घुटनों के बल पीछे होकर बैठना पड़ता है। पेट पर दबाव को कम करने के लिए तकिया पेट के बीच रख सकते हैं। इस पोज़िशन में आप कई तरह से पेनिट्रेशन का आनंद उठा सकते हैं।

स्टैडिंग सेक्स पोज़िशन (standing sex position)-

यह पोज़िशन और भी आसान और सुखदायक हैं क्योंकि इसमें वज़न वहन करने का कोई दर्द नहीं सहना पड़ता है। इस पोज़िशन में आप आमने-सामने खड़े होकर एक दूसरे के पास भी आ सकते हैं और सेक्स का पूरा आनंद भी उठा सकते हैं।

वुमैन ऑन टॉप (woman on top)-

ज़्यादा वज़न वालों के लिए यह उनका सबसे मनपसंद पोज़िशन है। इस पोज़िशन में नाम के अनुसार पुरूष के ऊपर महिला होती है और उसको इस क्रिया के ऊपर पूरा नियंत्रण होता है। और दोनों साथी एक दूसरे को पूरी तरह से संतुष्ट भी कर पाते हैं।

रिवर्स काउगर्ल (reverse cowgirl)-

इस पोज़िशन में पुरूष पीठ के बल लेटा होता है और महिला उसके ऊपर घुटने टेक कर बैठी होती है। इस हालत में पुरूष अपने पैरों को फैलाकर या सिकुड़कर भी बैठ सकते हैं।

ऑन द लैप (on the lap)-

इस पोज़िशन में या तो महिला पुरूष के गोद में पैरों को दूसरी तरह फैलाकर बैठ सकती हैं या कुर्सी या बिस्तर के किनारे भी बैठ सकती है। इस हालत में महिला लिंग के योनि प्रवेश को अपने नियंत्रण में रख सकती है। और सबसे अच्छी बात यह है कि इस पोज़िशन में आप सेक्स करने के वक्त एक-दूसरे को चुंबन या आलिंगन भी कर सकते हैं।

बटरफ्लाई (butterfly)-

इस पोज़िशन में महिला बिस्तर या टेबल के किनारे लेटती है। और पुरूष उसके पैरों को अपने हाथों का सहारा देकर अपने कंधों के ऊपर उठा लेता है। इस पोज़िशन में डीप पेनिट्रेशन का आनंद उठा पाते हैं। लेकिन यह महिलाओं के लिए कष्टदायक हो जाता है अगर पुरूष का लिंग सामान्य आकार से कुछ बड़ा होता है।

लेकिन इन सबसे ज़रूरी बात यह है कि आप सेक्स जीवन और खूबसूरती का आनंद वज़न को घटाकर ले तो सबसे अच्छा होता है। वज़न के कारण सेक्स संबंधी बहुत सारी समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। आप में सेक्स करने की इच्छा कम हो सकती हैं, इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या भी हो सकती है। इसलिए वज़न घटायें और सेक्स का आनंद उठायें।

चित्र स्रोत: Getty images


 

हिन्दी के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए हमारा हिन्दी सेक्शन देखिए।लेटेस्ट अप्डेट्स के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो कीजिए।स्वास्थ्य संबंधी जानकारी के लिए न्यूजलेटर पर साइन-अप कीजिए।

Stay Tuned to TheHealthSite for the latest scoop updates

Join us on