• हिंदी

President Kovind receives Covid-19 vaccine: राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लगाई कोरोना वैक्‍सीन, दिल्‍ली में लगा पहला टीका

President Kovind receives Covid-19 vaccine: राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लगाई कोरोना वैक्‍सीन, दिल्‍ली में लगा पहला टीका
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज का टीका लगवा लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिल्ली के आर आर अस्पताल में कोरोना वैक्सीन (President Kovind receives Covid-19 vaccine) की पहली डोज ली है।

Written by Rashmi Upadhyay |Updated : March 3, 2021 4:22 PM IST

देश में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को कोरोना वैक्‍सीन (President Kovind receives Covid-19 vaccine) लगाई है। राष्‍ट्रपति को दिल्‍ली के आर्मी आर आर अस्‍पताल में कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज दी गई है। इस दौरान रामनाथ के साथ उनकी बेटी भी मौजूद थी। इसके साथ ही राष्‍ट्रपति ने उन लोगों से भी वैक्‍सीन लगवाने की अपील की है जो वैक्‍सीनेशन अभियान के दूसरे चरण (Second phase of Covid-19 vaccination) में टीका लगवाने की पात्रता रखते हैं। बता दें कि कोरोना वैक्‍सीनेशन अभियान के दूसरे चरण में 60 साल की उम्र से अधिक के लोग और 45 साल की उम्र से अधिक के लोग (जिन्‍हें कोमोरबिडिटी है) वैक्‍सीन लेने योग्‍य हैं।

https://twitter.com/rashtrapatibhvn/status/1367018310303248385

कोरोना वैक्‍सीनेशन के दूसरे अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद वैक्‍सीन लगाकरकी थी। मोदी के टीका लगाने के बाद से ही एक के बाद नेता अभिनेता कोरोना वैक्‍सीन लगा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जो आंकड़ें पेश किए गए हैं उसके अनुसार मंगलवार शाम तक देशभर में 1.56 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का टीका लग चुका है, मंगलवार को ही देशभर में 7.68 लाख से ज्यादा लोगों ने टीका लगवाया है।

Also Read

More News

सरकार ने इस बार वैक्‍सीन केंद्रों के लिए सरकारी अस्‍पतालों के साथ ही भारी संख्‍या में प्राइवेट अस्‍पतालों को भी शामिल किया है। ताकि लोगों तक जल्‍द से जल्‍द वैक्‍सीन पहुंचे। सरकारी अस्‍पतालों में वैक्‍सीन फ्री दी जाएगी जबकि प्राइवेट में इसके लिए 250 रुपये का शुल्‍क देना होगा।