• हिंदी

दिल्ली में कोरोना ले रहा विकराल रूप, इलाज के लिए अस्पतालों से जुड़े होटलों में बेड लगाने की तैयारी

दिल्ली में कोरोना ले रहा विकराल रूप, इलाज के लिए अस्पतालों से जुड़े होटलों में बेड लगाने की तैयारी
दिल्‍ली सरकार होटलों में बेड लगाने को लेकर रणनीति बन रही है।

दिल्ली सरकार ने कुल 23 प्रमुख निजी अस्पतालों के साथ होटल और बैंकेट हॉल को जोड़ा है। ताकि कोविड-19 मरीजों के लिए बेडों की संख्या बढ़े और इलाज में आसानी हो।

Written by Atul Modi |Updated : April 16, 2021 9:16 AM IST

दिल्ली सरकार ने कोरोना का खतरा बढ़ने पर इलाज की समुचित व्यवस्था के लिए प्राइवेट अस्पतालों से 3 और 5 स्टार होटल को भी जोड़ा है। अब सभी होटल में इलाज से जुड़ी तैयांरियां होने लगी हैं। फिलहाल, बेड लगाने का काम चल रहा है। दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल से करोलबाग के चार प्रमुख होटलों को जोड़ा गया है, जिसमें होटल जिवितेश को पह‍ले फेज मे जोड़ा गया है। यहां बेड भर जाने के बाद सेकंड फेज की लिस्ट में शामिल होटल सिटी इंटरनेशनल में मरीजों की भर्ती होगी। अभी इन अस्पतालों में बेड आदि लगाने को लेकर रणनीति बन रही है।

होटल सिटी इंटरनेशनल के लवलीन आनंद ने आईएएनएस को बताया, "मेरे होटल में कोविड मरीजों के इलाज के लिए कुल 45 बेड की व्यवस्था होनी है। हॉस्पिटैलिटी की जिम्मेदारी होगी, जबकि मेडिकल स्टाफ और इलाज के प्रबंध की जिम्मेदारी सर गंगाराम हास्पिटल प्रशासन की होगी। हम डीडीएमए के तहत जिला मजिस्ट्रेट आकृति सागर के निर्देशन में काम करेंगे। उनके साथ हमारी मीटिंग हो रही है। अस्पताल की ओर से डिमांड के हिसाब से हम व्यवस्था उपलब्ध कराएंगे। अभी हमारा होटल सेकंड फेज की लिस्ट में है।"

लवलीन आनंद दिल्ली होटल एंड रेस्टोरेंट ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं। इस एसोसिएशन के साथ दिल्ली के करीब ढाई हजार होटल जुड़े हैं। लवलीन आनंद ने बताया कि पिछली बार होटल में भर्ती होने वाले कोविड मरीज के एक दिन का चार्ज करीब 2200 रुपये था, इस बार अभी जिला प्रशासन ने रेट तय नहीं किया है।

Also Read

More News

उन्होंने बताया कि गंगाराम अस्पताल प्रशासन को होटल की तरफ से पूरा सहयोग होगा। करोलबाग के ही एक और होटल जिवितेश को भी सर गंगाराम अस्पताल से दिल्ली सरकार ने जोड़ा है। इस होटल में कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए 60 बेड की व्यवस्था हो रही है।

बता दें कि दिल्ली सरकार ने कुल 23 प्रमुख निजी अस्पतालों के साथ होटल और बैंकेट हॉल को जोड़ा है। ताकि कोविड-19 मरीजों के लिए बेडों की संख्या बढ़े और इलाज में आसानी हो। सेंट्रल दिल्ली में गंगा राम अस्पताल से करोल बाग के होटल जिवितेश, गोल्डेन मोमेंट बैंक्वेट हॉल, होटल सिटी इंटरनेशनल, करोलबाग और होटल मेट्रो हाइट्स को जोड़ा गया है। इसी तरह अन्य अस्पतालों से दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों के 3 से 5 स्टार होटल को जोड़ा गया है।