Sign In
  • हिंदी

पीएम मोदी ने कहा, कुछ ही हफ्तों में कोरोना वैक्सीन तैयार होगी, हरी झंडी मिलते ही टीकाकरण हो जाएगा शुरू

पीएम मोदी ने कहा, कुछ ही हफ्तों में कोरोना वैक्सीन तैयार होगी, हरी झंडी मिलते ही टीकाकरण हो जाएगा शुरू।

Modi virtual meeting on corona vaccine: पीएम मोदी ने कहा, कोरोना के मरीजों के इलाज में जुटे हेल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और पहले से बीमारी से जूझ रहे बुजुर्ग लोगों को सर्वप्रथम वैक्सीन दी जाएगी। वैक्सीन की वितरण व्यवस्था के लिए केंद्र और राज्य की टीमें मिलकर काम कर रही हैं।

Written by Anshumala |Updated : December 4, 2020 6:54 PM IST

Modi virtual meeting on corona vaccine: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शुक्रवार को हुई सर्वदलीय बैठक में 'मेड इन इंडिया' कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अगले कुछ हफ्तों में कोरोना वैक्सीन तैयार होगी। वैज्ञानिकों की हरी झंडी मिलते ही देश में टीकाकरण अभियान (Vaccination campaign) शुरू होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष के नेताओं की कोरोना वैक्सीन को लेकर सभी जिज्ञासाओं का समाधान किया। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, गुलाम नबी आजाद, बसपा से सतीश मिश्रा, समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव सहित कई पार्टियों के विपक्ष के नेता इस वर्चुअल सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए।

वैक्सीन मैन्युफैक्चरिंग पर देश की तैयारियों पर की चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कुछ दिन पहले 'मेड इन इंडिया' वैक्सीन बनाने का प्रयास कर रहीं वैज्ञानिक टीमों से मेरी बातचीत (Modi virtual meeting on corona vaccine) हुई थी। भारत के वैज्ञानिक अपनी सफलता को लेकर बहुत ही आश्वस्त हैं। अभी अन्य देशों की कई वैक्सीनों के नाम बाजार में सुन रहे हैं। फिर भी दुनिया की नजर कम कीमत वाली सबसे सुरक्षित वैक्सीन पर है। स्वाभाविक है कि पूरी दुनिया की नजर भारत पर भी है। अहमदाबाद, पुणे और हैदराबाद जाकर मैने यह भी देखा है कि वैक्सीन मैन्युफैक्चरिंग को लेकर देश की तैयारियां कैसी है?

8 संभावित वैक्सीन भारत में अलग-अलग चरण में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Modi meeting on corona vaccine) ने बताया कि करीब आठ संभावित वैक्सीन भारत में अलग-अलग चरण में हैं, जिनकी मैन्युफैक्चरिंग भारत में होनी है। भारत की अपनी तीन अलग-अलग वैक्सीन का ट्रायल (Vaccine Trial) अलग-अलग चरणों में है। एक्सपर्ट मानकर चल रहे हैं कि ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अगले कुछ हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन (Corona vaccine) तैयार हो जाएगी। जैसे ही वैज्ञानिकों की हरी झंडी मिलेगी, भारत मे टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया जाएगा।

Also Read

More News

नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बताया कि पहले चरण में किसे वैक्सीन (Vaccine) लगेगी, इसे लेकर राज्य सरकारों से मिले सुझावों के आधार पर केंद्र सरकार काम कर रही है। कोरोना के मरीजों के इलाज में जुटे हेल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और पहले से बीमारी से जूझ रहे बुजुर्ग लोगों को सर्वप्रथम वैक्सीन दी जाएगी। वैक्सीन की वितरण व्यवस्था के लिए केंद्र और राज्य की टीमें मिलकर काम कर रहीं हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोनावायरस के टीके बनाने में जुटी 3 टीमों से करेंगे बात

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on