Sign In
  • हिंदी

आज की पीढ़ी वैवाहिक जीवन में तालमेल को तैयार नहीं : पीयूष मिश्रा

आज की पीढ़ी वैवाहिक जीवन में तालमेल को तैयार नहीं : पीयूष मिश्रा।

अभिनेता व कवि पीयूष मिश्रा (piyush mishra) का मानना है कि आज की पीढ़ी जीवन में तालमेल बैठाने के लिए तैयार नहीं है, जिससे टूटी हुई शादियों की संख्या बढ़ रही है।

Written by IANS |Published : November 9, 2019 11:10 AM IST

अभिनेता व कवि पीयूष मिश्रा (piyush mishra) का मानना है कि आज की पीढ़ी जीवन में तालमेल बैठाने के लिए तैयार नहीं है, जिससे टूटी हुई शादियों की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने कहा, "आज की पीढ़ी तालमेल बैठाने के लिए तैयार नहीं है। उन्हें लगता है कि शादी सिर्फ एक सामान्य बात है, लेकिन शादी पूरी तरह से सामंजस्य पर आधारित है। शादी (healthy married life) एक-दूसरे के लिए समझौता करने और एक-दूसरे के साथ बसने के बारे में है। आजकल शादी को महज प्रेम-प्रसंग के तौर पर माना जाता है, जहां शादी करना और तलाक लेना सभी के लिए आसान है। लेकिन एक शादी में यह समायोजित करना महत्वपूर्ण है कि आप एक-दूसरे से सहमत हैं या नहीं।"

मिश्रा (piyush mishra) की नवीनतम लघु फिल्म 'कतरन' एक जोड़े के बिगड़ते वैवाहिक रिश्ते पर प्रकाश डालती है। यह कहानी एक बुजुर्ग दंपति के ढहते रिश्ते पर केंद्रित है। वे शादी के 36 साल बाद इस रिश्ते को खत्म करने का फैसला लेते हैं, लेकिन साथ ही यह भी महसूस करते हैं कि उनके घर में अभी भी प्यार के कुछ ऐसे छोटे पहलू हैं जो उन्हें एक साथ बांधकर रख सकते हैं।

'कतरन' की पटकथा प्रेम सिंह ने लिखी है और वही इसका निर्देशन भी कर रहे हैं। इसमें अलका अमीन भी हैं। इस लघु फिल्म का निर्माण शशि प्रकाश चोपड़ा द्वारा किया गया है। यह रॉयल स्टैग बैरल सेलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स द्वारा रिलीज की गई है और इनके यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध है।

Also Read

More News

शादीशुदा जिंदगी को हेल्दी बनाना है, तो कुछ ऐसा करें

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on