• हिंदी

Parineeti Chopra Coronavirus: परिणीति चोपड़ा ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनकर फोटो शेयर किया है, क्या सच में यह मास्क कोरोना से बचाता है.?

Parineeti Chopra Coronavirus: परिणीति चोपड़ा ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनकर फोटो शेयर किया है, क्या सच में यह मास्क कोरोना से बचाता है.?
Parineeti Chopra Coronavirus: परिणीति चोपड़ा कोरोना वायरस | TheHealthSite Hindi. Photos @parineetichopra.

Parineeti Chopra Coronavirus: परिणीति चोपड़ा ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनकर फोटो शेयर किया है, क्या सच में यह मास्क कोरोना से बचाता है.? इसकी जानकारी आपको जरूर रखनी चाहिए.

Written by akhilesh dwivedi |Updated : February 13, 2020 5:01 PM IST

बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) नोबल कोरोना वायरस संक्रमण (Novel Coronavirus Infection) के प्रति लोगों को सचेत करने के लिए मास्क पहनकर सोशल मीडिया में फोटो शेयर किया है. भारतीय फिल्म जगत के सभी लोग एअरपोर्ट पर मास्क लगाकर देखे जा रहे हैं. परिणीति चोपड़ा कोरोना वायरस संक्रमण से बचने का संदेश देन के लिए मास्क के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि " दुःख की बात है लेकिन आज की हकीकत यही है. आप सभी सुरक्षित रहें." आगे उन्होंने #Coronavirus #StaySafe का हैशटैग लगाया है.

वर्तमान समय में कोरोना वायरस डर का पर्याय बना हुआ है. चीन में कोरोना वायरस के कारण 1 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. दुनियाभर में 45 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन सहित दुनियाभर के वैज्ञानिक इसके इलाज पर शोध कर रहे हैं. अभी तक कोई इलाज कोरोना वायरस का उपलब्ध नहीं है.

कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क एक उपाय के तौर पर उपयोग होता है. क्या मास्क लगाने से आप कोरोना वायरस से बच जाते हैं.? सोशल मीडिया में बहुत सारी मास्क वाली पोस्ट वायरल हो रही हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो सभी तरह के मास्क कोरोना वयारस से बचाव नहीं करते हैं.

Also Read

More News

कौन से मास्क कोरोना वायरस से बचाते हैं

स्वास्थ्य विशेषज्ञ के अनुसार सभी तरह के मास्क कोरोना वायरस से बचाव नहीं करते हैं. सर्जिकल मास्क तो कोरोना वायरस के संक्रमण से थोड़ा भी बचाव नहीं करता है. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए एन-95 मास्क के अलावा एन-99 मास्क का उपयोग ज्यादा कारगर होता है.

View this post on Instagram

Sad, but I guess this is the situation now. Stay safe guys. #Coronavirus #StaySafe

A post shared by Parineeti Chopra (@parineetichopra) on

बाजार में मिलने वाले सामान्य मास्क से कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं रोका जा सकता है. कोरोना वायरस से बचने के लिए संक्रमित मरीज से उचित दूरी जरूरी है. इसके अलावा साफ-सफाई का विशेष ध्यान आपको कोरोना से बचाता है.

गंभीर मुद्दे पर भी परिणीति चोपड़ा ट्रोल हो रही हैं

सोशल मीडिया में शेयर इस पोस्ट पर परिणीति चोपड़ा को लोग ट्रोल कर रहे हैं. कुछ लोगों ने लिखा है कि फोटोशूट कराने की क्या जरूरत थी. हलांकि किसी भी जिम्मेदार इंसान को इसके प्रति लोगों को सचेत करना कोई गलत काम नहीं है.