• हिंदी

Oxygen Shortage In Delhi: दिल्‍ली वालों के लिए अच्‍छी खबर, रेलवे ने दिया 120 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन

Oxygen Shortage In Delhi: दिल्‍ली वालों के लिए अच्‍छी खबर, रेलवे ने दिया 120 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन
आज रेलवे ने दिल्‍ली को 120 मीट्रिक टन ऑक्‍सीजन मुहैया कराया है।

दिल्‍ली के अस्‍पताल ऑक्‍सीजन की कमी से जूझ रहे हैं। अब तक सैकड़ों कोविड पेशेंट ऑक्‍सीजन की कमी से दम तोड़ चुके हैं। हालांकि, आज रेलवे ने दिल्‍ली को 120 मीट्रिक टन ऑक्‍सीजन मुहैया कराया है।

Written by Atul Modi |Published : May 2, 2021 6:34 PM IST

दिल्ली के लोगों को एक बड़ी राहत देते हुए भारतीय रेलवे ने कहा है कि एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस रविवार दोपहर 120 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन के साथ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आएगी। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने कहा कि बीएलसी वैगनों से भरे छह क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनरों के साथ एक कंटेनर ट्रेन दुगार्पुर से दिल्ली के लिए चली है । इसके रविवार दोपहर को लगभग 1 बजे तक तुगलकाबाद आईसीडी पहुंचने की उम्मीद जताई गई थी।

राष्ट्रीय राजधानी के कई अस्पताल मेडिकल ऑक्सीजन की कमी को लेकर शहर सरकार को एसओएस भेज रहे हैं। शनिवार को दक्षिणी दिल्ली के बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से एक डॉक्टर समेत 12 लोगों की मौत हो गई थी।

वहीं दक्षिणी दिल्‍ली के मधुकर रैंबो चिल्‍ड्रेंस अस्‍पताल में भी ऑक्‍सीजन की कमी के संकेत एक दिन पहले ही दिए जा चुके हैं। अस्‍पताल प्रशासन का कहना है कि, ऑक्सीजन आपूर्ति की कमी अब रोजाना की समस्या बनी हुई है। अगर हमारे पास पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन होगी तो हम अधिक बच्चे को भर्ती कर सकेंगे। ऐसा नहीं होता है तो फिर हमें ऑक्सीजन की कमी के कारण रोगियों को भर्ती करने के लिए खुद को सीमित करना होगा।

Also Read

More News

रेलवे ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने महाराष्ट्र (174 मीट्रिक टन), उत्तर प्रदेश (355 मीट्रिक टन), मध्य प्रदेश (134.77 मीट्रिक टन), दिल्ली (70 मीट्रिक टन) और हरियाणा (79 मीट्रिक टन) में 813 मीट्रिक टन से अधिक लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) पहुंचाया गया है।

(आईएएनएस)