Sign In
  • हिंदी

शादी की तैयारियों में आपकी मदद के लिए लॉन्च किया गया 'वेडिंग चाइम' ऐप

'वेडिंग चाइम' के साथ शादी की परेशानियों को कहें बाय-बाय !

Written by Editorial Team |Published : April 5, 2018 1:36 PM IST

अगर आप शादी करना चाहते हैं, लेकिन इसकी तैयारियों के लिए आपके और आपके परिवार के सदस्यों के पास समय नहीं है तो अब आपकी मदद के लिए मल्टी टास्किंग ऐप 'वेडिंग चाइम' बहुत कारगार साबित हो सकता है। शादी की तैयारियों में आने वाले खर्चे से अगर आप परेशान हैं तो आपके लिए खुशखबरी यह है कि यह ऐप शादी की तैयारियों की तमाम चिंताओं को अपने हाथ में ले लेता है और आप बेफिक्र होकर अपने मेहमानों के साथ शादी की खुशियों में डूब सकते हैं।

वेडिंग चाइम प्राइवेट लिमिटेड ने 'वेडिंग चाइम' ऐप लॉन्च किया है जिसके प्रयोग से मेहमानों और मेजबानों के लिए परंपरागत शादी की तैयारियों का अनुभव और सुधर जाएगा। आधुनिक तकीनक के आधार पर तैयार किया गया 'वेडिंग चाइम' ऐप शादी की तैयारियों को लेकर आपकी और आपके अभिभावकों की चिंता को पूरी तरह खत्म कर देगा। इसे वन स्टॉप शॉप भी कहा जा सकता है। परंपरागत भारतीय शादी की तैयारियों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसमें काफी मेहनत भी लगती है।

वेडिंग चाइम प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक रत्नेश सिंह ने कहा, "इस साधारण ऐप की मदद से शादी की तैयारियों को बिना किसी खास मेहनत के प्रभावपूर्ण बनाया जा सकता है। इससे शादी में आने वाले मेहमानों को शानदार डिजिटल अनुभव मिलेगा। वेडिंग चाइम का मुख्य लक्ष्य आपकी शादी की तैयारियों को एक ऐसा यादगार अनुभव बनाना है, जिससे शादी की यादें आपकी पूरी जिंदगी के लिए यादगार बनाए रखे।"

Also Read

More News

उन्होंने कहा, "यह ऐप शादी वाले परिवार की जरूरतों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। शादी की तैयारियों की लिस्ट को लगातार अपडेट किया जा सकता है। इस ऐप की मदद से गेस्ट की लिस्ट का चुनाव किया जा सकता है, शादी के लिए ट्रांसपोर्ट का प्रबंध किया जा सकता है, होटल की बुकिंग कराई जा सकती है और शादी में डिनर और नाश्ते के लिए वेंडर का प्रबंध किया जा सकता है।"

रत्नेश ने कहा, "इस ऐप से लगातार मेहमानों से नेटवर्किं ग का मौका मिलता है। एक बार इस ऐप में वेडिंग डिटेल प्रकाशित होने के बाद परिवार को लगातार शादी में होने वाले इवेंट्स, वेन्यू, मुख्य कार्यक्रमों के संबंध के बारे में नोटिफिकेशन मिलता रहता है। जो मेहमान इस शादी में नहीं आ पाते, वे भी इस ऐप की मदद से शादी समारोह से जुड़े रह सकते हैं और वर्चुअल ढंग से शादी में हिस्सा ले सकते हैं।"

डेस्टिनेशन वेडिंग के मामले में यह आपके मेहमानों के लिए काफी लाभदायक है। मेहमानों को पहले ही पता चल जाता है कि शादी में क्या होने वाला है। अगर किसी कार्यक्रम में कोई बदलाव होता है तो उन्हें इसकी सूचना मिल सकती है। यह ऐप सुनिश्चित कर लेता है कि आपके मेहमानों के पास उनके ठहरने का पूरा शेड्यूल पहले ही हो। उनके वीजा, शादी में जाने के संसाधनों की पूरी डिटेल और मुख्य लोगों के टेलीफोन नंबर पहले से उनके पास मौजूद हों।

स्रोत :IANS Hindi.

चित्रस्रोत: Facebook..

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on