• हिंदी

​बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को भी हुआ कोरोना वायरस, AIIMS पटना में हुए भर्ती

​बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को भी हुआ कोरोना वायरस, AIIMS पटना में हुए भर्ती
​बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को भी हुआ कोरोना वायरस, AIIMS पटना में हुए भर्ती

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। ऐसे में उन्हें पटना के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बात की जानकारी उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने खुद ट्वीट के जरिए दी है। बता दें कि इससे पहले बिहार भाजपा के नेता राजीव प्रताप रूडी और शाहनवाज भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

Written by Rashmi Upadhyay |Updated : October 22, 2020 5:24 PM IST

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। ऐसे में उन्हें पटना के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बात की जानकारी उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने खुद ट्वीट के जरिए दी है। बता दें कि इससे पहले बिहार भाजपा के नेता राजीव प्रताप रूडी और शाहनवाज भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। सुशील मोदी के प्रसंशक और उन्हें चाहने वाले उनके जल्द सही होने की कामना कर रहे हैं।

सुशील मोदी ने ट्वीट में कहा है "मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। लेकिन स्वास्थ्य के सभी मानक सही हैं। मुझे दो दिनों तक नॉर्मल बुखार रहा। जांच और इलाज के लिए एम्स पटना में भर्ती किया गया है। फेफड़ों का सीटी स्कैन सामान्य आया है। जल्द ही प्रचार में लौटूंगा" सुशील मोदी ऐसे समय में कोरोना संक्रमित हुए हैं जब बिहार विधानसभा चुनाव एकदम नजदीक हैं।

बाहर निकलते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

1. शॉपिंग सेंटर या फिर किसी मार्केट में घुसने से पहले अपने बास्केट या थैले को सैनेटाइज कर लें। क्योंकि ऐसे स्थान पर सभी चीजों में वायरस की उपस्थिति हो सकती है।

Also Read

More News

2. इन दिनों अगर आप शॉपिंग कर रहे हैं तो कोशिश करें कि जल्दी से जल्दी अपना सामान खरीदकर वहां से निकलें। इसके लिए जरूरी है कि आप सामान की लिस्ट पहले से तैयार करें। अगर ऐसा नहीं करते हैं, तो वहां पर आप सामान को याद करने में ही अधिक समय लगा सकते हैं।

3. सामान खरीदने जाने से पहले भीड़ का ख्याल रखें। ऐसे समय पर शॉपिंग के लिए ना निकलें, जब भीड़ अधिक होने की संभावना हो। अगर शॉपिंग प्लेस पर भीड़ ज्यादा है, तो दूसरे ग्राहकों के साथ निश्चित दूरी बनाकर खड़े रहें।

4. पेमेंट करते समय कार्ड या कैश का इस्तेमाल करने से अच्छा है आप ई-पेमेंट का इस्तेमाल करें। क्योंकि इससे आप कार्ड रीडर मशीन छूने से बचे रहेंगे। जो कि, कई लोगों के संपर्क में आ जाती है।

5. शॉपिंग पर जाने से पहले सबसे पहले मास्क अपने पास जरूर रखें। कोरोना से बचने का ये सर्व प्रथम सुरक्षा हथियार है। मास्क से अपने चेहरे और मुंह को अच्छी तरह से ढंक कर रखें।