• हिंदी

बिना मास्क पहने बाहर निकल रहे हैं लोग, ये लापरवाही पड़ सकती है भारी, पीएम मोदी ने दी चेतावनी

बिना मास्क पहने बाहर निकल रहे हैं लोग, ये लापरवाही पड़ सकती है भारी, पीएम मोदी ने दी चेतावनी
बिना मास्क पहने बाहर निकल रहे हैं लोग, ये लापरवाही पड़ सकती है भारी, पीएम मोदी ने दी चेतावनी

मंगलवार 20 अक्टूबर को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने देश में कोरोना वायरस से जुड़ी स्थितियों पर बात की। मोदी ने अपने भाषण के दौरान इस बात पर नाराजगी दिखायी कि लोग अब कोरोना वायरस की समस्या को गम्भीरता से नहीं ले रहे। लोगों में लापरवाही बढ़ रही है, और बहुत-से लोग अब बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकल रहे हैं। (Coronavirus in India)

Written by Sadhna Tiwari |Updated : October 21, 2020 12:52 PM IST

Narendra Modi On Coronavirus: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जब तक कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं आती तब तक, कोविड-19 से जुड़े नियमों में ढील नहीं दी जाएगी। मंगलवार 20 अक्टूबर को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi ) ने देश में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) से जुड़ी स्थितियों पर बात की। मोदी ने अपने भाषण के दौरान इस बात पर नाराजगी दिखायी कि लोग अब कोरोना वायरस की समस्या को गम्भीरता से नहीं ले रहे। लोगों में लापरवाही बढ़ रही है, और बहुत-से लोग अब बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकल रहे हैं। (Coronavirus in India)

ज़रा सी लापरवाही से बढ़ जाएगा कोरोना संकट

अपने भाषण में में प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, '' धीर-धीरे लोग इस मुश्किल समय में आगे बढ़ रहे हैं और  जनजीवन पटरी पर लौटने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। देश में कोविड-19 से लड़ाई में थोड़ी सफलता हासिल होती हुई दिखायी पड़ रही है। देश में रिकवरी रेट (Coronavirus recovery rate in India) बढ़ रही है और नये मामलों की संख्या में भी कमी आ रही है। लेकिन, ऐसे में लोगों को सावधानियां बरतनी चाहिए। जो लोग बिना मास्क (Mask) लगाए घर से बाहर निकल रहे हैं, वे इस संक्रमण के प्रसार में योगदान दे रहे हैं। इन लोगों की वजह से देश में कोरोना वायरस को काबू करने के प्रयास विफल हो सकते हैं। (Narendra Modi on Coronavirus Pandemic)

भारतीय लें अमेरिका और यूरोप से सबक

कोविड-19 (Covid-19 Infection) की दूसरी लहर के खतरे के बारे में लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि,  अमेरिका और यूरोप के कई देशों में कोरोना वायरस के मामले कम होने के बाद अचानक से बढ़ने लगे हैं। इसकी वजह यही है कि , वहां के लोगों ने मान लिया कि कोविड-19 संकट (Covid-19 in India) टल चुका है और इसीलिए वहां लोगों ने सावधानियां बरतना कम कर दिया। भारत में लोगों की लापरवाही और बेफिक्री की वजह से ऐसा हो सकता है। कुछ उदाहरणों की मदद से नरेंद्र मोदी ने संदेश दिया कि, जब तक देश से कोरोना वायरस पूरी तरह खत्म नहीं हो जाता, तब तक सुरक्षा और बचाव से जुड़ी जरा भी लापरवाही नहीं करनी चाहिए।

Also Read

More News