Sign In
  • हिंदी

तीन दिन से ICU में हैं मुलायम सिंह यादव! गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं भर्ती, पीएम मोदी ने फोन कर ली जानकारी

रविवार गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती मुलायम सिंह यादव की तबीयत अचानक से बिगड़ गई थी, जिस कारण से उन्हें वेंटिलेटर पर लाया गया था और अभी भी वे वेंटिलेटर पर ही हैं। डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हालत में मामूली सुधार दिखा है।

Written by Mukesh Sharma |Updated : October 4, 2022 10:46 AM IST

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश से पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam singh yadav) कुछ हफ्तों से बीमार चल रहे हैं, जिस कारण से उनका इलाज चल रहा है। गुरुग्राम से ‘मेदांता द मेडिसिटी’ अस्पताल में भर्ती मुलायम सिंह यादव की तबीयत बीते रविवार को ज्यादा खराब हो गई थी, जिस कारण से उन्हें आईसीयू में भर्ती कर दिया था। रिपोर्ट्स हैं कि 82 वर्षीय मुलायम की सिंह की तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद से अब तक वे इंटेसिव केयर यूनिट में ही हैं। बीते सोमवार को मुलायम सिंह के लिए मेदांता द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में बताया कि विशेषज्ञों की टीम उनका इलाज कर रही है। लगातार वेंटिलेटर पर रहने के कारण उनके चाहने वाले चिंता में हैं, हालांकि, अस्पताल की तरफ से राहत की खबर आई है।

स्वास्थ्य में है मामूली सुधार

लगातार वेंटिलेटर सपोर्ट पर रह रहे सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के लिए डॉक्टरों ने एक राहत की खबर दी है। डॉक्टरों ने बताया है कि उनकी हालत में अभी मामूली सुधार दिख रहे हैं। डॉक्टरों का मानना है कि आगे जाकर इनके स्वास्थ्य में और ज्यादा सुधार होने की संभावना है। 22 अगस्त से अस्पताल में भर्ती मुलायम सिंह यादव की तबीयत अचानक से खराब हो गई थी और अब इसके बाद उनकी हालत में कुछ सुधार दिख रहा है।

Also Read

More News

सांस लेने में हो रही थी दिक्कत

दरअसल मुलियाम सिंह को रविवार के दिन सांस ने में दिक्कत सी महसूस होने लगी थी, जिस कारण से उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर लाया गया ताकि तबीयत और ज्यादा खराब न हो। वहीं रविवार की रात को उन्हें डायलिसिस पर भी लाया गया। दरअसल, उनकी किडनी भी ठीक से काम नहीं कर रही थी और इसलिए उन्हें डायलिसिस पर लाया गया।

पीएम मोदी ने फोन कर जाना हाल

खबरों के अनुसार पीएम मोदी ने भी मुलायम सिंह के स्वास्थ्य का अपडेट लिया है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) के साथ फोन पर बात की और मुलायम सिंह के स्वास्थ्य का बारे में जाना। पीएम मोदी (PM Modi) ने यह भी कहा कि संभव सहायता के लिए वे हमेशा मौजूद हैं। पीएम के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने भी मुलायम सिंह की स्वास्थ्य की जानकारी ली।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on