• हिंदी

मेंलटी और फिजिकली अच्छा फील करना ही है फिटनेस-मिलिंद सोमन

मेंलटी और फिजिकली अच्छा फील करना ही है फिटनेस-मिलिंद सोमन

Written by Editorial Team |Updated : October 6, 2019 10:03 AM IST

फिटनेस आइकॉन के अलावा अपनी ज़िंदादिली और प्रोग्रेसिव सोच के चलते मॉडेल-एक्टर मिलिंद सोमन लोगों के फेवरेट हैं। (Fitness)  मिलिंद सोमन अक्सर अपने प्रशंसकों को मेजर फिटनेस गोल देते नजर आते हैं और इसी के साथ वह ‘लग्जरी’ के भी शौकीन हैं। सुपरमॉडल से अभिनेता बने 54 वर्षीय सोमन फिटनेस और क्लास का सम्मिश्रण करना काफी अच्छी तरह जानते हैं। (Fitness Secrets of Milind Soman)

मिलिंद ने बताया, “मुझे फिट बने रहना अच्छा लगता है। मुझे मानसिक और शारीरिक रूप से अच्छा महसूस करना और अपने मन मुताबिक जिंदगी जीना पसंद है और इसके लिए फिटनेस के एक निश्चित स्तर का होना जरूरी है।”

स्टाइल की न्यूनतम समझ के साथ इस फिटनेस आइकॉन ने आयरन ट्रायथलॉन को पूरा कर लिया है। यह एक बहुत ही सख्त मैराथॉन है जिसमें 3.8 किलोमीटर की तैराकी, 180.2 किलोमीटर तक साइकिल की सवारी और 42.2 किलोमीटर की दौड़ शामिल है। मिलिंद ने 16 घंटों के भीतर इसे पूरा कर ‘आयरन मैन’ का खिताब जीता है।

Also Read

More News

इतना ही नहीं, मिलिंद का कहना है कि आयरन ट्रायथलॉन फिटनेस का एक न्यूनतम मानक है जिसे बनाए रखना वह पसंद करते हैं। मिलिंद पिंकाथॉन के संस्थापकों में से भी एक हैं, यह केवल महिलाओं का मैराथन है। इसके बारे में मिलिंद ने कहा, “नए-नए अवधारणाओं के बारे में सोचना हमेशा से ही अच्छा रहा है जो उन लोगों को प्रेरित करती है जो आमतौर पर उठकर दौड़ लगाने नहीं जाते हैं।”

मिलिंद हाल ही में स्विस घड़ी निर्माता फेवरे लेउबा ब्रांड से जुड़े हैं और अब उनकी योजना इनकी घड़ी रेडर हार्पून के साथ एक डाइविंग टेस्ट करने की है।

मिलिंद का कहना है कि वह ‘टफ लग्जरी’ पसंद करते हैं जिसका मतलब है कि उन्हें ऐसी स्टाइल पसंद है जो बेहतर, सुविधायुक्त और लंबे समय तक साथ निभाने वाला हो।