• हिंदी

नहीं रहे फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह, कोरोना से ठीक होने के बाद बिगड़ी थी तबीयत, कुछ दिन पहले हुआ था पत्नी का निधन

नहीं रहे फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह, कोरोना से ठीक होने के बाद बिगड़ी थी तबीयत, कुछ दिन पहले हुआ था पत्नी का निधन
जाने-माने धावक मिल्खा सिंह अब इस दुनिया में नहीं रहे

दुनिया के महान धावक मिल्खा सिंह का बीती रात निधन हो गया वह 91 वर्ष के थे, कोरोना से ठीक होने के बाद अचानक तबियत बिगड़ गई थी.

Written by Atul Modi |Updated : June 19, 2021 12:22 PM IST

फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर जाने-माने धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) अब इस दुनिया में नहीं रहे. पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाले एथलीट मिल्खा सिंह का शुक्रवार देर रात निधन हो गया. वह हाल ही में कोरोना से ठीक हुए थे. उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. इसके बाद भी दुनिया जीतने वाले मिल्खा सिंह जिंदगी की जंग हार गए. कुछ दिन पहले ही उनकी पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह का भी कोरोनावायरस हो गया था. मिल्खा सिंह 91 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली, तो वही उनकी पत्नी निर्मल 85 वर्ष की थी.

खबरों के मुताबिक, कुछ दिन पहले मिल्खा सिंह कोरोनावायरस हुए थे लेकिन अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी के बाद उन्हें चंडीगढ़ के पीजीआई में भर्ती कराया गया था जहां उनकी मौत हो गई परिजनों की मानें तो मिल्खा सिंह का अंतिम संस्कार आज शाम 5:00 बजे चंडीगढ़ में किया जाएगा।

अस्पताल प्रशासन ने बताया कि मिल्खा सिंह 3 जून को पीजीआईएमईआर अस्पताल में भर्ती हुए थे, उनका 13 तारीख तक कोरोना का इलाज चल रहा था, और बाद में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव भी आ गई थी, हालांकि कोविड-19 तमाम तरह की दिक्कतें आने के कारण उन्हें कोविड-19 अस्पताल से मेडिकल आईसीयू में भर्ती कर दिया गया था, डॉक्टरों के लाख प्रयासों के बावजूद 18 जून की रात 11:30 बजे वह नहीं रहे.

प्रधानमंत्री मोदी समेत कई हस्तियों ने जताया दुःख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समय कई बड़ी हस्तियों ने मिल्खा सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने कहा "हमने एक महान खिलाड़ी को खो दिया है", वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि "मिल्खा सिंह एक बेहतरीन एथलीट और स्पोटिंग लीजेंड थे उन्होंने अपनी उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित महसूस कराया था व्हाई शानदार व्यक्ति थे अपनी अंतिम सांस तक उन्होंने खेल के क्षेत्र में अपना योगदान दिया उनके निधन की खबर से मैं दुखी हूं उनके परिवार और प्रशंसकों को संवेदनाएं. ओम शांति।।