• हिंदी

Lucknow Oxygen  Cylinder Blast: ऑक्सीजन भरते समय लखनऊ में हुआ सिलेंडर ब्लास्ट, 3 लोगों की हुई मौत

Lucknow Oxygen  Cylinder Blast:  ऑक्सीजन भरते समय  लखनऊ में हुआ सिलेंडर ब्लास्ट, 3 लोगों की हुई मौत

गैस सिलेण्डर रिफिलिंग के दौरान सिलेण्डर में लिकेज के कारण यह हादसा हुआ है। इसमें तीन लोगों की मौत हो गयी है। 5 लोग घायल हो गये हैं। घायलों का लोहिया में इलाज के लिए भेजा गया है। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। (Lucknow Oxygen  Cylinder Blast in Hindi)

Written by Sadhna Tiwari |Updated : May 5, 2021 10:27 PM IST

Lucknow Oxygen  Cylinder Blast: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को देवा रोड स्थित केटी ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट होंने से तीन लोगों की मौत हो गई। करीब 5 लोग घायल हैं। बताया जा रहा है कि कई कर्मचारी अभी प्लांट के भीतर ही फंसे हुए हैं। पुलिस और रेस्क्यू टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। लखनऊ के कमिश्नर आफ पुलिस डीके ठाकुर ने बताया कि गैस सिलेण्डर रिफिलिंग के दौरान सिलेण्डर में लिकेज के कारण यह हादसा हुआ है। इसमें तीन लोगों की मौत हो गयी है। 5 लोग घायल हो गये हैं। घायलों का लोहिया में इलाज के लिए भेजा गया है। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। (Lucknow Oxygen  Cylinder Blast in Hindi)

लखनऊ में ऑक्सिजन सिलेंडर फटे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिनहट, लखनऊ में एक ऑक्सीजन प्लाण्ट में रीफिलिंग के दौरान सिलेण्डर फटने की दुर्घटना का संज्ञान लिया। उन्होंने इस हादसे में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने दुर्घटना के कारणों की जांच किये जाने के निर्देश भी दिये हैं। (Lucknow Oxygen  Cylinder Blast)

मिली जानकारी के अनुसार, यह केटी ऑक्सीजन प्लांट, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के देवा-रोड मटियारी क्षेत्र के पास चिनहट में स्थित है। बताया जा रहा है कि, जब प्लांट में यहधमाका हुआ तो उस वक़्त ड्यूटी पर तैनात सभी वर्कर्स और सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। वहीं, इस धमाके की तीव्रता का अंदाज़ा इस बात से लगा सकते हैं कि,ब्लास्ट के दौरान प्लांट के ऊपर लगाया गया शेड भी टूट गया और हवा के साथ उड़ गया।

Also Read

More News

(स्रोत--आईएएनएस, विकेटी/एएनएम)

दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर के अलावा, इन 5 फिल्मी परिवारों पर भी गिरी कोरोना की गाज, घर के कई सदस्य हुए संक्रमित

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में अनोखे तरीके से लग रही है वैक्सीन, कार में बैठे-बिठाए लोगों को दिया जा रहा है टीका

बिपाशा बासु ने कहा, 'ज़रूर लगवाएं कोविड का टीका', साथ ही शेयर कीं वैक्सीनेशन के दौरान हेल्दी रहने के लिए खास टिप्स