• हिंदी

लता मंगेशकर की तबीयत पहले से बेहतर

लता मंगेशकर की तबीयत पहले से बेहतर
लता मंगेशकर की सेहत में सुधार.

लता मंगेशकर पिछले सोमवार से ही अस्पताल में भर्ती हैं. सांस लेने की तकलीफ की वजह से लता मंगेशकर को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती किया गया था. लता मंगेशकर के आधिकारिक प्रवक्ता ने उनके तबियत के बारे में जानकारी दी है.

Written by IANS |Updated : November 19, 2019 4:17 PM IST

स्वर कोकिला लता मंगेशकर को पिछले सोमवार सांस लेने में दिक्कत आने के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और अब उनकी सेहत में काफी सुधार है। आईएएनएस ने मंगलवार सुबह लता मंगेशकर के आधिकारिक प्रवक्ता से संपर्क किया, जिसमें उन्होंने कहा, "वह अब काफी ठीक हैं।"

हालांकि इस बारे में और अधिक पूछने पर उन्होंने कहा, "हम ज्यादा कुछ नहीं बता सकते हैं।"

इस बीच दुनिया भर से उनके प्रशंसकों ने उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए खूब दुआएं मांगी, जिनमें बॉलीवुड सेलेब्रिटीज हेमा मालिनी और शबाना आजमी भी शामिल हैं।

Also Read

More News

28 सितंबर को लता मंगेशकर ने अपना 90वां जन्मदिन मनाया। साल 2001 में उन्हें भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारतरत्न से सम्मानित किया गया। उन्होंने 36 से अधिक भारतीय भाषाओं में गाने रिकॉर्ड किए हैं।

28 सितंबर, 1929 को पैदा हुईं इस प्रख्यात गायिका को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड और फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक सम्मान, लीजन ऑफ अॉनर से भी सम्मानित किया गया जा चुका है।

साल 1948 से 1974 के बीच उनके द्वारा गाए हुए गीतों की संख्या कथित तौर पर 25,000 से ज्यादा है।

लता मंगेशकर हैं अभी भी अस्पताल में, लगभग एक सप्ताह तक रहेंगी डॉक्टरों की निगरानी में.