Sign In
  • हिंदी

Lalu Prasad Yadav: लालू प्रसाद यादव हुए दिल्‍ली AIIMS में भर्ती, सिर्फ 25% काम कर रही है उनकी किडनी

Lalu Prasad Yadav: लालू प्रसाद यादव हुए दिल्‍ली AIIMS में भर्ती, सिर्फ 25% काम कर रही है उनकी किडनी

चारा घोटाला (Fodder Scam) में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को दिल्‍ली के एम्‍स अस्‍पताल (Delhi AIIMS) में भर्ती करा दिया गया है। लालू को शनिवार रात को रांची के रिम्स अस्पताल (RIIMS Hospital) से दिल्ली एयर एंबुलेंस से लाया गया और फिर वे एम्‍स में भर्ती हुए।

Written by Rashmi Upadhyay |Updated : January 24, 2021 9:16 AM IST

चारा घोटाला (Fodder Scam) में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को दिल्‍ली के एम्‍स अस्‍पताल (Delhi AIIMS) में भर्ती करा दिया गया है। लालू को शनिवार रात को रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज अस्पताल (RIMS Hospital) से दिल्ली एयर एंबुलेंस से लाया गया और फिर वे एम्‍स में भर्ती हुए। उनके इलाज के लिए डॉक्‍टर्स की एक टीम बनी है जो उनका इलाज कर रही है। जब लालू को दिल्‍ली के एम्‍स लाया गया तो उनके साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव भी मौजूद हैं।

शनिवार तक रांची के रिम्‍स अस्‍पताल (RIMS Hospital) द्वारा लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) में निमोनिया (Pneumonia) के लक्षण की पुष्टि की गई थी, लेकिन अब डॉक्‍टर्स का कहना है कि उन्‍हें सांस संबंधी समस्‍याएं भी हो रही हैं। दरअसल, लालू को सांस लेने में दिक्‍कत हो रही है और उनके फेफड़े में भी पानी भरने की बात सामने आ रही है। लालू (Lalu Prasad Yadav) की किडनी भी सिर्फ 25 फीसदी ही काम कर रही है।

Lalu prasad yadav

Also Read

More News

रिम्स ने की थी निमोनिया की पुष्टि

शनिवार तक लालू प्रसाद यादव रिम्‍स अस्‍पताल में भर्ती थे, जहां डॉक्‍टर्स ने कहा था कि लालू को निमोनिया हो गया था। उन्‍हें तेज बुखार, खांसी और सिर में दर्द जैसी तकलीफ थी। न्यूमोनिया फंगस (Fungus), बैक्टीरिया (Bacteria) आदि माइक्रोब्स के कारण होता है। निमोनिया संक्रमण (Pneumonia infection) माइक्रोबियल इंफेक्शन (Microbial infection) होता है, जो व्यक्ति के फेफड़ों पर असर करता है। इस बीमारी में फेफड़ों में सूजन की समस्या हो जाती है।

लालू का कोरोना टेस्‍ट भी हुआ

क्‍योंकि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की हालत गंभीर है इसलिए उन्‍हें दिल्‍ली के एम्‍स अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। सांस लेने में तकलीफ होने के चलते लालू का कोरोना टेस्‍ट यानि कि RT-PCR और एंटीजन कराया गया, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ऐसे में यह तो साफ हो गया है कि लालू प्रसाद यादव कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हैं। उनकी सांस संबंधी समस्‍या के कारण की जांच करने और उनकी तबीयत को लेकर डॉक्‍टर की एक टीम जांच कर रही है।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on