• हिंदी

जानें नवाज मोदी सिंघानिया कैसे रखती हैं खुद को फिट

जानें नवाज मोदी सिंघानिया कैसे रखती हैं खुद को फिट

'बॉडी आर्ट फिटनेस' की संस्थापक नवाज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रमाणित फिटनेस और वेलनेस कंसल्टेंट हैं।

Written by Sadhna Tiwari |Published : November 28, 2018 6:03 PM IST

वह एक फिटनेस एक्सपर्ट, कलाकार, एक व्यवसायी, एक बेटी और एक अच्छी मां है, हम बात कर रहे हैं- नवाज़ मोदी सिंघानिया के बारे में। नवाज़ अपनी टोन्ड बॉडी और फिटनेस के लिए जानी जाती हैं। 'बॉडी आर्ट फिटनेस' की संस्थापक नवाज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रमाणित फिटनेस और वेलनेस कंसल्टेंट हैं। उन्हें भारत की मशहूर हेल्थ और फिटनेस आइकन में से एक मानी जाती है। मुंबई के लोगों के बीच सेहत और फिटनेस के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए नवाज ने शायना एनसी और मिकी मेहता के साथ हाथ मिलाया। उन्होंने योगा बाई द बे जैसे कॉन्सेप्ट को लॉन्च किया जिसमें हिस्सा लेने वाले लोगों के लिए यह एक मज़ेदार और फुर्तिली कसरत है। चलिए जानते हैं कि नवाज़ कैसे खुद को हेल्दी और खुश रखती हैं।

यह है नवाज का फिटनेस मंत्र:

हेल्दी लाइफ नवाज़ के लिए जीवन जीने का एक तरीका है। यह आपकी जिंदगी की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करती है। नवाज़ कहती हैं कि "मैं अपनी एरोबिक वर्कशॉप में हफ्ते के 4 दिन एरोबिक सिखाती हूं। इसके अलावा मैं अपनी फिटनेस के लिए भी समय निकालने की कोशिश करती हूं। सप्ताह के दूसरे दिनों में, मैं पाइलेट्स, लॉन्ग वॉक  या एक्वा एरोबिक्स सेशन में हिस्सा लेती हूं। इससे पहले, मेरी फिटनेस रूटिन काफी साधारण थी। उसमें कम चुनौतीपूर्ण और आसान एक्सरसाइज़ शामिल थीं। लेकिन, मेरा फिटनेस रूटीन बाद के वर्षों से बदल गया और इसमें अलग-अलग तरीके की एक्टिविटीज़ शामिल कर लीं। मुझे इससे अपने शरीर के सभी हिस्सों पर समान रूप से ध्यान केंद्रित कर पाती हूं। नवाज ने बताया, " मैं रोज़ाना 10-15 मिनट के टोनिंग सेगमेंट के साथ 60 मिनट का कार्डियो ज़रूर करती हूं।"

Also Read

More News

नवाज़, जो हमेशा अपने दिमाग और शरीर का ध्यान रखती हैं उनके कहना है कि, "सेहत एक ऑक्सीजन की तरह है जिसका मैं बहुत ध्यान रखती हूं।," यही वजह है कि इस उम्र में भी, नवाज़ अपने आकर्षक व्यक्तित्व को और अधिक आकर्षक बनाती हैं और हमें भी खूबसूरत और खुशहाल दिखने के लिए प्रेरित करती हैं।