Sign In
  • हिंदी

kerala के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा, सभी केरलवासियों को मुफ्त में लगेगी कोरोनावायरस की वैक्सीन

kerala के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा, सभी केरलवासियों को मुफ्त में लगेगी कोरोनावायरस की वैक्सीन।

मध्य प्रदेश और तमिलनाडु सरकार द्वारा कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगाने की घोषणा करने के बाद अब केरल (Kerala) के चीफ मिनिस्टर पिनाराई विजयन (Chief Minister Pinarayi Vijayan) ने अपने राज्य के लोगों को मुफ्त में कोविड-19 वैक्सीन (Vaccine) लगाने की घोषणा की है।

Written by Anshumala |Updated : December 13, 2020 5:24 PM IST

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Chief Minister Pinarayi Vijayan) ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोरोना की वैक्सीन (Coronavirus vaccine) बिल्कुल मुफ्त में लगाई जाएगी। उन्होंने (Pinarayi Vijayan) कहा कि पिछले 24 घंटों में 59,690 सैंपलों को जांच के बाद 5,949 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। गौरतलब है कि इससे पहले मध्य प्रदेश और तमिलनाडु ने भी कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में लगाने की घोषणा की थी। अब केरल (Kerala) तीसरा राज्य बन गया है, जो अपने राज्य के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन (Vaccine) लगाएगा।

विजयन (Chief Minister Pinarayi Vijayan) ने कहा कि अभी सबसे महत्वपूर्ण कोरोनावायरस का मुद्दा है। यदि कोविड-19 वैक्सीन का सफल निर्माण होता है, तो लोगों का टीकाकरण करना सबसे महत्वपूर्ण कार्य होगा। आज हर किसी को कोरोना वैक्सीन का इंतजार है। वैक्सीन बनते ही केरल में लोगों को वैक्सीन मुफ्त में प्रदान करने का फैसला किया है। सरकार किसी से भी इसके लिए पैसे नहीं लेना चाहती। वैक्सीन का मुफ्त वितरण कैसे किया जाएगा, उसके लिए अभी कई कदम उठाए जाएंगे।

साथ ही चिफ मिनिस्टर पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने सभी केरलवासियों से खास सतर्कता और सावधानी बरतने की अपील की है। कोरोनावायरस का प्रसार (Spread of Coronavirus) तभी संभव है। यदि सावधानी नहीं बरती जाएगी, तो स्थिति खराब होती चली जाएगी।

Also Read

More News

केरल में कोरोना के एक्टिव केसेज 2,594 हैं

इसी दौरान कोरोनावायरस (Coronavirus) से राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 5,268 मरीज को छुट्टी दे दी गई, जिससे यहां स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 6,01,861 हो गई है। यहां 60,029 सक्रिय मामले हैं। राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 32 लोगों की मौत हो गई है, जिससे यहां घातक वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,594 पहुंच गई है। राज्यभर में 3,15,167 लोग निगरानी में हैं, जिनमें 13,334 लोग अस्पतालों में हैं।राज्य में हॉटस्पॉट की संख्या 437 है।

Pfizer Vaccine & Allergies: कनाडा ने एलर्जी वाले लोगों को फाइजर वैक्सीन को लेकर दी चेतावनी

स्रोत: (आईएएनएस हिंदी)

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on