Sign In
  • हिंदी

भारत ने पार किया 150 करोड़ Covid-19 वैक्सीन की खुराक देने का आंकड़ा, पीएम मोदी ने दी बधाई

पीएम मोदी ने कहा कि, यह उपलब्धि भारत के आर्थिक निर्भरता का प्रतीक है। आंकड़ों के मामलों में या एक बड़ी संख्या है यह दुनिया के अधिकांश बड़े देशों के लिए किसी आश्चर्य से कम नहीं है.

Written by Atul Modi |Published : January 7, 2022 2:51 PM IST

भारत ने कोरोनावायरस के खिलाफ जारी जंग में एक और ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में कोरोना वैक्सीन की अब तक 150 करोड़ से ज्यादा खुराक देने का आंकड़ा पार कर लिया गया है। चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों की मेहनत से किया गया कार्य महज 1 साल से कम समय में भी पूरा कर लिया गया है। इस सराहनीय कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है।

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में चितरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे परिसर का वर्चुअल उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "देश ने नए साल की शुरुआत 15 से 18 वर्ष की आयु के युवाओं के वैक्सीनेशन के साथ की थी। आज देश नए साल के पहले महीने के पहले सप्ताह में 1 साल से भी कम समय में 1.5 बिलियन कोविड-19 खुराक देने की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि, यह उपलब्धि भारत के आर्थिक निर्भरता का प्रतीक है। आंकड़ों के मामलों में या एक बड़ी संख्या है यह दुनिया के अधिकांश बड़े देशों के लिए किसी आश्चर्य से कम नहीं है, लेकिन यह भारत के 130 करोड़ नागरिकों की क्षमता का प्रतीक है।

Also Read

More News

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दी इस उपलब्धि की जानकारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करते हुए कहा, ऐतिहासिक प्रयास, ऐतिहासिक उपलब्धि, पीएम नरेंद्र मोदी जी के यशस्वी नेतृत्व व स्वास्थ्य कर्मियों की अविरल मेहनत से देश ने आज 150 करोड़ कोरोना वैक्सीन लगाने का ऐतिहासिक आंकड़ा पार कर लिया है, जब सब मिलकर प्रयास करते हैं तो कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on