Sign In
  • हिंदी

Covid-19 Vaccination News: उत्तर प्रदेश में 3 करोड़ से अधिक लोगों ने लगवाया प्रीकॉशन डोज

प्रदेश में प्रीकॉशन डोज लगवाने के लिए भी लोगों में उत्साह पहले जैसा ही है। अगर सबसे ज्यादा सतर्कता डोज की बात करें तो इस मामले में देवरिया जनपद सबसे आगे है।

Written by Atul Modi |Published : September 7, 2022 8:59 PM IST

उत्तर प्रदेश में 6 सितंबर तक 18 वर्ष से अधिक उम्र के 3 करोड़ से अधिक वयस्कों ने वैक्सीन की सर्तकता (प्रीकॉशन) डोज लगवा ली है। आजादी के अमृत महोत्सव पर योगी सरकार ने 75 दिन तक सभी को निशुल्क टीकाकरण का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य के अनुरूप 30 सितंबर तक चलने वाले इस विशेष अभियान को प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिर अपील की है।

उन्होंने कहा है कि वैक्सीन के योग्य व्यक्ति समय पर प्रीकॉशन डोज लगवाएं और कोरोना के खिलाफ राज्य सरकार की मुहिम का हिस्सा बनें। गौरतलब है कि प्रदेश में 12 करोड़ वयस्कों को टीके की सतर्कता डोज लगाने के लिए 15 जुलाई से अभियान चलाया जा रहा है।

प्रदेश में प्रीकॉशन डोज लगवाने के लिए भी लोगों में उत्साह पहले जैसा ही है। अगर सबसे ज्यादा सतर्कता डोज की बात करें तो इस मामले में देवरिया जनपद सबसे आगे है। देवरिया में 6 सितंबर तक 35.35 प्रतिशत लोगों ने सतर्कता डोज लगवा ली है। वहीं, महोबा (32.98 प्रतिशत), रायबरेली (32.60 प्रतिशत), मुजफ्फरनगर (32 प्रतिशत) और लखीमपुर खीरी (30.79 प्रतिशत) जैसे जनपद सतर्कता डोज लगवाने के मामले में शीर्ष 5 जनपदों में हैं।

Also Read

More News

(आईएएनएस)

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on