• हिंदी

दिल्‍ली में Covishield वैक्‍सीन लेने के 24 घंटे बाद व्‍यक्ति की मौत, बस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का है इंतजार

दिल्‍ली में Covishield वैक्‍सीन लेने के 24 घंटे बाद व्‍यक्ति की मौत, बस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का है इंतजार
हेल्थ वर्कर की मौत का कारण कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) नहीं बल्कि हेल्थ कॉम्प्लिकेशन बताया जा रहा है।

राजधानी दिल्ली में रमेश बाबू नाम के सेनिटाइजर वर्कर की कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) लेने के 1 दिन बाद मौत हो गई है। मृत हेल्थ वर्कर के बेटे धीरज का कहना है कि उनके 54 वर्षीय पिता को सोमवार की सुबह दीप चंद बंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां दोपहर में उनकी मौत हो गई।

Written by Rashmi Upadhyay |Updated : February 24, 2021 9:03 AM IST

कोविशील्‍ड वैक्‍सीन (Covishield Vaccine) लेने के बाद फिर से एक हेल्‍थ वर्कर की मौत होने का मामला सामने आया है। राजधानी दिल्‍ली में रमेश बाबू नाम के सेनिटाइजर वर्कर की कोविशील्‍ड वैक्‍सीन लेने के 1 दिन बाद मौत हो गई है। मृत हेल्‍थ वर्कर के बेटे धीरज का कहना है कि उनके 54 वर्षीय पिता को सोमवार की सुबह दीप चंद बंधु अस्‍पताल में भर्ती कराया गया जहां दोपहर में उनकी मौत हो गई। हालांकि हेल्‍थ वर्कर की मौत का कारण कोविशील्‍ड वैक्‍सीन (Covishield Vaccine) नहीं बल्कि हेल्‍थ कॉम्प्लिकेशन बताया जा रहा है। लेकिन जब तक पोस्‍ट मार्टम रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक कुछ भी दावा नहीं किया जा सकता है।

हालांकि सेनिटाइजर वर्कर के बेटे का कहना है कि उनके पिता को 17 फरवरी को कोविशील्‍ड वैक्‍सीन की डोज दी गई थी। उसके अगले दिन से ही वो असहज महसूस कर रहे थे। बेटे धीरज का कहना है कि उनके पिता नॉर्थ दिल्ली म्युनिसिपल कारपोरेशन (NDMC) के केशवपुरम जोन में कर्मचारी थे। नागरिक निकाय के अधिकारियों की तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। मृतक हेल्‍थ वर्कर के बेटे का कहना है उनके पिता को जब 17 फरवरी को वैक्‍सीन लगी थी तब घर आने के बाद से ही वो अजीब सा महसूस कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि अगले 2-3 दिनों तक उनके शरीर के तापमान में भी गिरावट रही थी। इसके बावजूद भी पिता ने काम पर जाना बंद नहीं किया।

covishield vaccine

Also Read

More News

पहले भी आ चुके हैं ऐसे केस

ये कोई पहला मामला नहीं है जब वैक्‍सीन लेने के बाद किसी व्‍यक्ति की मौत हुई है। इससे पहले भी ऐसे कई मामले आ चुके हैं। लेकिन जब भी भारत में कोविशील्‍ड वैक्‍सीन (Covishield Vaccine) या कोवैक्‍सीन वैक्‍सीन (Covaxin Vaccine) लेने के बाद किसी व्‍यक्ति की मौत होती है तो उसका कारण वैक्‍सीन नहीं दूसरी वजह रही हैं। हाल ही में दिल्‍ली से आए सेनिटाइजर वर्कर रमेश बाबू की मौत भी भले ही वैक्‍सीन लेने के कुछ दिन बाद ही हुई है, लेकिन मौत का असली कारण पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।