• हिंदी

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा, आगामी गर्मियों तक कोरोनावायरस के खत्म होने की संभावना

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा, आगामी गर्मियों तक कोरोनावायरस के खत्म होने की संभावना
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा, आगामी गर्मियों तक कोरोनावायरस के खत्म होने की संभावना।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा है कि उनके देश के अगले साल के मध्य तक कोरोनावायरस से जूझने की संभावना है। गौरतलब है कि देश में कोविड-19 के 10 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं।

Written by Anshumala |Published : October 24, 2020 9:02 PM IST

France Coronavirus Update in Hindi: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (French President Emmanuel Macron) ने कहा है कि उनके देश के अगले साल के मध्य तक कोरोनावायरस से जूझने की संभावना है। गौरतलब है कि देश में कोविड-19 के 10 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। बीबीसी के मुताबिक, फ्रांस में शुक्रवार को कोविड-19 के 40,000 से अधिक नए मामले सामने आए और 298 मौतें दर्ज की गईं। रूस, पोलैंड, इटली और स्विट्जरलैंड सहित अन्य देशों ने भी मामलों में वृद्धि दर्ज की है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा कि वायरस के खिलाफ लड़ाई के मद्देनजर यूरोपिय देशों में कोरोना मामलों में वृद्धि चिंताजनक है। यूरोप में प्रतिदिन दर्ज किए जाने वाले संक्रमण के मामले पिछले 10 दिनों में बढ़कर दोगुने से अधिक हो गए हैं। इस महाद्वीप में अब तक कुल 78 लाख मामले और 247,000 मौतें दर्ज की गई हैं।

डब्ल्यूएचओ ने कहा, कुछ महीने बहुत कठिन होंगे 

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ट्रेडोस अडेनहोम ने संवाददाताओं को बताया, "अगले कुछ महीने बहुत कठिन होने वाले हैं और कुछ देश खतरनाक रास्ते पर हैं।" विश्व स्तर पर कोविड-19 से 4.2 करोड़ से अधिक मामले सामने आए हैं और 11 लाख मौतें हुई हैं। पेरिस क्षेत्र के एक अस्पताल के दौरे पर आए मैक्रों ने कहा कि वैज्ञानिक उन्हें बता रहे थे कि उन्हें यकीन है कि वायरस अगली गर्मियों तक मौजूद (France Coronavirus Update in hindi) रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फ्रांस में पुन: पूर्ण या आंशिक लॉकडाउन लगाया जाएगा या नहीं अभी यह कहना जल्दबाजी होगा।

Also Read

More News

फ्रांस में 6 सप्ताह तक देश के लगभग दो-तिहाई हिस्सों में बढ़ाया गया कर्फ्यू 

करीब 4.6 करोड़ के आबादी वाले देश में शुक्रवार रात से कर्फ्यू छह सप्ताह तक देश के लगभग दो-तिहाई हिस्सों में बढ़ाया गया है। मैक्रों ने कहा कि जब एक दिन में 3,000 और 5,000 के बीच नए मामले दर्ज किए जाने लगेंगे, तभी कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। इस बीच, एपी-एचपी हॉस्पिटल ग्रुप के प्रमुख मार्टिन हर्श ने चेतावनी दी कि संक्रमण की दूसरी लहर पहले की तुलना में ज्यादा खतरनाक हो सकती है।

शोध का दावा, भारत में डायबिटीज, कैंसर, हार्ट के मरीजों के लिए कोरोनावायरस हो रहा है बेहद घातक

डब्लूएचओ ने कहा, अगले कुछ महीने होंगे बेहद मुश्किल, कोरोना महामारी से मुकाबला करने के लिए उठाएं ये 5 कदम