Sign In
  • हिंदी

Food Poisoning Problem: कर्नाटक में मिड-डे मील खाकर बच्चे हुए बीमार, अस्पताल में चल रहा है इलाज

मिली जानकारी के मुताबिक  बच्चों ने मिड-डे मील का खाना खाने के बाद पेट दर्द  की शिकायत की जिसके बाद उन्होंने टीचरों से इसकी शिकायत की। इसके बाद कुछ बच्चों को उल्टियां भी शुरू हो गई। स्थिति को देखते हुए टीचरों ने सभी 60 स्कूली बच्चों को अस्पताल में भर्ती करा दिया।

Written by IANS |Published : November 7, 2019 6:23 PM IST

फूड पॉयजनिंग के कारण (Food Poisoning Problem) कर्नाटक में मिड-डे मील (Midday Meal) का खाना खाने से 60 से अधिक बच्चे बीमार हो गए हैं। इन सभी बच्चो को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चित्रदुर्ग में एक प्राइमरी स्कूल में यह मामला सामने आया है। यह शिकायत बच्चों को स्कूल में मिलने वाले मिड-डे मील खाने के बाद हुई। (Food Poisoning Problem)

मिड-डे मिल खाकर हुए बच्चे बीमार:

मिली जानकारी के मुताबिक  बच्चों ने मिड-डे मील का खाना खाने के बाद पेट दर्द  की शिकायत की जिसके बाद उन्होंने टीचरों से इसकी शिकायत की। इसके बाद कुछ बच्चों को उल्टियां भी शुरू हो गई। स्थिति को देखते हुए टीचरों ने सभी 60 स्कूली बच्चों को अस्पताल में भर्ती करा दिया। (Food Poisoning Problem)

बच्चों के माता-पिता की मांग है कि स्कूल प्रशासन को अपनी गलती स्वीकार करनी चाहिए। यह भी कहा जा रहा है कि भोजन में छिपकली गिर गई।

Also Read

More News

यह भी पढ़ें- माउथ अल्सर होता है बार-बार, तो अजवायन कम खाएं, जानें इस मसाले के बाकी साइड-इफेक्ट्स

ताड़पल्ली शहर में रामकृष्ण मिशन स्कूल के कम से कम 20 छात्रों को मिड-डे मील का खाना खाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। ऐसी ही एक घटना इसी साल जुलाई में भी सामने आई थी।  जहां बच्चों को मिड-डे मील खाने के बाद उल्टी शुरू हो गयी और कुछ देर बाद वे बेहोश होने लगे। इन मामलों के पीछे फूड पॉयजनिंग को वजह माना जा रहा है।

पढ़ें- डिनर के बाद लगती है छोटी-मोटी भूख तो खाएं ये 4 चीज़ें, वजन नहीं बढ़ेगा, मेटाबॉलिज़म होगा बूस्ट।

यह भी पढ़ें- आलिया को पसंद है खाना ‘दाल-चावल’ और खिचड़ी, जानें घर का बना भोजन खाने के फायदे।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on