Sign In
  • हिंदी

मुंबई के कमला मिल्स कम्पाउंड में आग, 14 की मौत और कई घायल!

बताया जा रहा है कि ज़्यादातर लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं फायर ब्रिगेड 10 को बचाने में कामयाब रही।

Written by Editorial Team |Updated : December 29, 2017 1:10 PM IST

मुंबई महानगर के कमला मिल कंपाउंड में गुरुवार देर रात आग लग गयी। इस घटना में 14 लोगों की मौत हो गयी और कई लोग घायल हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक मरने वालों में 12 महिलाएं और 3 पुरुष हैं। घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जिनमें 2 की हालत गंभीर बतायी जा रही है। यह खबर लिखने तक आग पर काबू पा लिया गया था।

इस घटना के घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, परेल इलाके में  स्थित किंग एडवर्ड मेमोरियल हॉस्पिटल या (केईएम)  ने 14 लोगों की मौत की पुष्टि की है। आग लगने की वजह का पता फिलहाल नहीं चल पाया है।

जो जानकारी मिली है उसके अनुसार आग सबसे पहले कम्पाउंड में स्थित 1-अबव रेस्तरां में लगी। जिसके बाद आसपास मौजूद बार मोजो बिस्ट्रो और लंडन टैक्सी में भी आग फैल गई। बताया जा रहा है कि आग रात 12.30 लगी और उस वक़्त लोग रेस्तरां में मौजूद थे। बाहर निकलने का रास्ता छोटा था और इसीलिए कई लोगों ने आग से बचने के लिए वॉशरूम में छुपने का फैसला किया, लेकिन ये लोग उसमें फंस गए। बताया जा रहा है कि ज़्यादातर लोगों की मृत्यु वॉशरूम एरिया ही हुई है।

Also Read

More News

पुलिस अधिकारी ने बताया कि, 'मरनेवालों में ज़्यादातर महिलाएं हैं जो टेरेस पर स्थित रेस्तरां में एक पार्टी में शामिल होने आई थीं।' केईएम (KEM) हॉस्पिटल के डीन ने बताया कि घायल अवस्था में 21 लोगों को यहां लाया गया था। उधर, ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल ने 10 से 15 घायलों के लाए जाने की बात कही है। एक अधिकारी ने बताया, 'कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि कुछ को सांस लेने में दिक्कत हो रही है।'

बीएमसी के आयुक्त अजय मेहता और मनपा के अतिरिक्त आयुक्त आई.ए. कुंदन ने भी घटनास्थल का दौरा किया।फायर ब्रिगेड को रात 12.30 बजे आग लगने की जानकारी मिली। आग बेहद भीषण था कि ऊपरी मंजिल तक पहुंचने के लिए दमकलकर्मियों को स्पेशल सीढ़ियों का इस्तेमाल करना पड़ा।

गौरतलब है कि कमला मिल्स कम्पाउंड में मुंबई के मशहूर पब, बार और रेस्टोरेंट्स के साथ कई बड़ी मीडिया कम्पनियों के ऑफिस भी मौजूद हैं और इश आग का असर आसपास की इमारतों पर भी देखा गया। लेकिन खुशकिस्मती से आग लगने पर इन इमारतों में काम करनेवाले सभी लोग बाहर आ गए, हालांकि इन चैनलों के ऑफिस और उनमें रखे सामना, मशीनें, कम्प्यूटर आदि पूरी तरह से जलकर राख हो गए।

स्रोत: IANS

चित्र स्रोत:  IANS

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on