• हिंदी

डब्ल्यूएचओ ने कहा, दुनिया के अधिकांश हिस्से में कोरोनावायरस अनियंत्रित, स्थिति हो रही है बेहद खराब

डब्ल्यूएचओ ने कहा, दुनिया के अधिकांश हिस्से में कोरोनावायरस अनियंत्रित, स्थिति हो रही है बेहद खराब
डब्ल्यूएचओ ने कहा, दुनिया के अधिकांश हिस्से में कोरोनावायरस अनियंत्रित, स्थिति हो रही है बेहद खराब।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ट्रेडोस एडनॉम घेब्रेयसिस ने कहा, "वायरस ने इस दुनिया के कुछ सबसे धनी देशों की स्वास्थ्य प्रणालियों को ध्वस्त कर दिया है, जबकि कुछ मामूली संसाधनों वाले देशों ने इसके खिलाफ सफलता पाई है। दुनिया के अधिकांश हिस्से में वायरस नियंत्रण में नहीं हैं। इसे लेकर स्थिति बहुत खराब हो रही है।"

Written by Anshumala |Published : July 11, 2020 7:03 PM IST

WHO on Coronavirus: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा कि कोरोनावायरस को अभी तक दुनिया के अधिकांश हिस्सों में नियंत्रण में नहीं लाया गया है, जबकि इस बारे में साफतौर पर चेतावनी दी गई थी कि इसे लेकर स्थिति 'बहुत खराब' हो रही है। शुक्रवार को एक ब्रीफिंग में डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ट्रेडोस एडनॉम घेब्रेयसिस ने कहा, "वायरस ने इस दुनिया के कुछ सबसे धनी देशों की स्वास्थ्य प्रणालियों को ध्वस्त कर दिया है, जबकि कुछ मामूली संसाधनों वाले देशों ने इसके खिलाफ सफलता पाई है। दुनिया के अधिकांश हिस्से में वायरस नियंत्रण में नहीं हैं। इसे लेकर स्थिति बहुत खराब हो रही है।"

डब्लूएचओ ने कहा, कुछ परिस्थितियों में हवा के जरिए फैल सकता है कोरोनावायरस, जारी किए नए दिशा निर्देश

डब्ल्यूएचओ (WHO on Coronavirus in hindi) प्रमुख ने कहा कि महामारी 'अभी भी तेज' है और दुनियाभर में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या पिछले छह सप्ताह में दोगुनी हो गई है। जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के अनुसार, शनिवार तक वैश्विक स्तर पर कोरोनावायरस मामलों की कुल संख्या 1,25,07,849 और मौतों की संख्या बढ़कर 5,60,460 हो गई है।

Also Read

More News

अमेरिका में 31,82,385 मामले और 1,34,073 मौतें दर्ज हो चुकी हैं। वहीं 18,00,827 मामलों और 70,398 मौतों के साथ ब्राजील दूसरे स्थान पर है। भारत में कोरोनावायरस का प्रसार (Spread of coronavirus in hindi) काफी तेजी से हो रहा है। यहां 24 घंटे में लगभग 24-26 हजार मामले सामने आने लगे हैं। कुल संक्रमित मरीजों की बात करें, तो देश में 8,20,916 मामले हो चुके हैं। अब तक कुल 22123 लोगों ने कोरोना से अपनी जिंदगी की जंग हार चुके हैं।

डब्लूएचओ ने कहा, कोरोनावायरस के बढ़ते आंकड़ों को झुठलाना ठीक नहीं, अंजाम हो सकता है बुरा

कोरोना से बचाएगा उत्तर प्रदेश का यह स्पेशल चावल, इम्यूनिटी भी करता है मजबूत, जानिए अन्य फायदे

पुणे स्थित इस कंपनी ने किया दावा, जनवरी 2021 तक लोगों के लिए उपलब्ध होगी कोरोना की सेफ वैक्सीन

रिपोर्ट में हुआ खुलासा, चीन से नहीं स्पेन से फैला कोरोनावायरस