• हिंदी

UN महासचिव ने दी चेतावनी, 'खत्म नहीं हुआ है कोरोना वायरस ना बरतें लापरवाही' साबित हो सकती है यह बड़ी भूल

UN महासचिव ने दी चेतावनी, 'खत्म नहीं हुआ है कोरोना वायरस ना बरतें लापरवाही' साबित हो सकती है यह बड़ी भूल

यूनाइटेड नेशन्स के  महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने बयान दिया है कि यह मान लेना कि कोविड-19 खत्म हो चुका है यह बहुत बड़ी भूल साबित हो सकती है।(UN Secretary On End Of COVID-19 pandemic )

Written by Sadhna Tiwari |Updated : March 10, 2022 1:51 PM IST

UN Secretary On End Of COVID-19 pandemic: कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी के साथ ही धीर-धीरे दुनियाभर में जिंदगी पटरी पर लौट रही है। वहीं, भारत में कोविड संक्रमण के केसेस (Covid-19 cases in India) में लगातार गिरावट देखी जा रही हैं और राज्य स्तर पर स्कूलों, थियेटर और सार्वजनिक स्थानों को खोलने की प्रक्रिया भी तेज हो चली है। लेकिन, इस बीच  संयुक्त राष्ट्र (Unites Nations) की तरफ से यह चेतावनी भी दी गयी है कि लोगों को अभी यह नहीं मान लेना चाहिए कि कोरोना महामारी पूरी तरह से खत्म हो गयी है। यूनाइटेड नेशन्स के  महासचिव एंतोनियो गुतारेस (United Nations Chief Antonio Guterres) ने बयान दिया है कि यह मान लेना कि कोविड-19 खत्म हो चुका है यह बहुत बड़ी भूल साबित हो सकती है।(UN Secretary On End Of COVID-19 pandemic In Hindi)

अभी भी 3 अरब लोगों को नहीं मिली कोविड वैक्सीन की पहली खुराक

गौरतलब है कि साल 2019 में महामारी (Covid-19 pandemic) की शुरूआत से लेकर अब तक कोविड संक्रमण के कारण दुनियाभर में 60 लाख से अधिक लोगों की मृत्यु हो गयी। कोविड संक्रमण के 2 साल पूरे होने के बाद बुधवार को संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस (Antonio Guterres) ने कहा कि अभी यह मानना कि कोविड-19 संक्रमण का खतरा टल चुका है, ऐसा सोचना भी बहुत बड़ी भूल साबित हो सकता है। गुतारेस ने चेतावनी देते हुए कहा कि, वर्तमान में दुनियाभर में ऐसे लगभग 3 अरब लोग हैं जिन्हें कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षित रखने वाली वैक्सीन की पहली डोज (First Dose Of Covid Vaccine)  भी नहीं मिल सकी है।

Also Read

More News