• हिंदी

Corornavirus in India: भारत में बेकाबू कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, 1 दिन में आए करीब 2 लाख केस

Corornavirus in India: भारत में बेकाबू कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, 1 दिन में आए करीब 2 लाख केस
बिहार में जहां एक ओर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं तो वहीं, रिकवरी दर घटती जा रही है।

भारत में कोरोना संक्रमण (Corornavirus in India) के मामलों ने अब तक सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले 24 घंटों में भारत मे कोरोना के करीब 2 लाख केस आए हैं।

Written by Rashmi Upadhyay |Published : April 14, 2021 3:48 PM IST

हमारे देश भारत में कोरोना वायरस की रफ्तार थमने के बजाय लगातार बढ़ती ही जा रही है। कुछ दिन पहले से भारत में 24 घंटों के अंदर 1 लाख से ज्‍यादा कोरोना संक्रमण के मामले आने शुरू हुए हैं और अब ये सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों अनुसार पिछले 24 घंटे में भारत में 1,84,372 नए कोविड-19 के मामले दर्ज किए हैं, जो कि कोरोना की दस्तक देने के बाद से एक दिन में सबसे बड़ा आंकड़ा है। एक्‍सपर्ट कह रहे हैं कि 1 दिन में 2 लाख के आसपास कोरोना केस आना एक बहुत बड़ी खतरे की घंटी है। पिछले 24 घंटे में आए कोरोना मामलों को मिलाकर अब भारत में कुल मामले 13,686,024 हो गये हैं।

भारत के हर राज्‍य में बढ़ रहे हैं कोरोना केस

वर्तमान में स्थिति ये है कि भारत के लगभग हर राज्‍य में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। महाराष्‍ट्र, केरल, कर्नाटक, दिल्‍ली, यूपी, बिहार और हरियाणा ऐसे राज्‍य हैं जहां कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी तेजी से इजाफा हो रहा है। भारत में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 13,65,704 हो जाने के बाद भारत इस मामले में अब दुनिया का चौथा देश हो गया है। पिछले 24 घंटों में कुल 83,339 मरीज रिकवर हुए हैं। 88.92 प्रतिशत की रिकवरी दर के साथ रिकवर लोगों की संख्या 1,23,36,036 हो गई है।

Also Read

More News

बेहद बुरी स्थिति में है बिहार

बिहार में जहां एक ओर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं तो वहीं, रिकवरी दर घटती जा रही है। बिहार स्वास्थ्य विभाग के आंकडों पर गौर करें तो राज्य में इस महीने की शुरूआत में संक्रमण की दर एक प्रतिशत से नीचे थी वहीं अब यह बढ़कर पांच प्रतिशत के करीब पहुंच गई है। ऐसे में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का दावा है कि कोरोना की दूसरी लहर में लोगों के स्वास्थ्य के प्रति विभाग पूरी तरह सचेत और सतर्क है। अस्पतालों में कोरोना बेड की संख्या बढ़ाने, टेस्टिंग व ट्रीटमेंट सुविधा बेहतर करने के निर्देश दिए गए हैं। राज्य के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अधिक संख्या में कोरोना की जांच करने का निर्णय लिया गया है।