• हिंदी

Covid Vaccination In India: कोरोना टीकाकरण अभियान के पहले दिन 1.91 लाख लोगों को मिली वैक्सीन

Covid Vaccination In India: कोरोना टीकाकरण अभियान के पहले दिन 1.91 लाख लोगों को मिली वैक्सीन
कोरोना टीकाकरण अभियान के पहले दिन 1.91 लाख लोगों को मिली वैक्सीन

Coronavirus Vaccine Update: स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "कोविड-19 के लिए राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के पहले दिन 1,91,181 लाभार्थियों को वैक्सीन दी गई है।"

Written by Atul Modi |Published : January 16, 2021 10:56 PM IST

केंद्र ने शनिवार को कहा कि देशभर में टीकाकरण अभियान के पहले दिन 1.91 लाख से अधिक लाभार्थियों को टीका लगाया गया और अब तक टीकाकरण के बाद अस्पताल में भर्ती होने का कोई मामला सामने नहीं आया है। कुल 3,351 साइटों पर टीकाकरण सत्र के आयोजन में कुल 16,755 कर्मचारी शामिल रहे।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "कोविड-19 के लिए राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के पहले दिन 1,91,181 लाभार्थियों को वैक्सीन दी गई है।"

शनिवार शाम को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, स्वास्थ्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव मनोहर अगनानी ने कहा कि टीकाकरण के बाद अभी तक अस्पताल में भर्ती होने का कोई मामला सामने नहीं आया है।

Also Read

More News

अतिरिक्त सचिव ने कहा कि पहले दिन टीकाकरण अभियान सफलतापूर्वक आयोजित किया गया। भारत में पहला कोरोनावायरस मामले का पता चलने के लगभग एक साल बाद विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू किया गया। देश में अभी तक एक करोड़ से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं, जबकि इसकी वजह से 1.5 लाख से अधिक अपनी जान गंवा चुके हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रस्तुत आंकड़ों के अनुसार, आंध्र प्रदेश ने सबसे अधिक लाभार्थियों को टीका लगाया, उसके बाद बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और कर्नाटक में सबसे अधिक लोगों को वैक्सीन दी गई।

दिल्ली में पहले दिन 3,403 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई।

केंद्र सरकार ने पहले दिन तीन लाख से अधिक लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा था।

स्वास्थ्य अधिकारी अगनानी ने कोविड वैक्सीन इंटेलिजेंस नेटवर्क (को-विन) एप्लिकेशन के साथ हुई दिक्कतों के बारे में भी बात की।

उन्होंने कहा कि कुछ सत्र स्थलों पर लाभार्थी सूची को अपलोड करने में देरी हुई।

(आईएएनएस)