• हिंदी

Coronavirus and Sex: क्या कोरोना वायरस के समय सेक्स करने से बचना चाहिए? क्या कोरोना वायरस सेक्स से भी फैल सकता है?

Coronavirus and Sex: क्या कोरोना वायरस के समय सेक्स करने से बचना चाहिए? क्या कोरोना वायरस सेक्स से भी फैल सकता है?

क्वारंटाइन के समय में लोग एक-दूसरे से शारीरिक सम्पर्क को कम से कम रखने की कोशिश कर रहे हैं। पर क्या कोरोना वायरस के समय सेक्स करने से बचना चाहिए? क्या कोरोना वायरस सेक्स के माध्यम से फैल सकता है?

Written by Editorial Team |Published : March 25, 2020 5:20 PM IST

Coronavirus and Sex: सेल्फ क्वारंटाइन (Quarantine) और सोशल डिस्टेंसिंग(social distancing) के बीच लोगों को ज़्यादातर समय घर में ही बिताना पड़ रहा है। वैसे तो यह समय अपने परिवार और लाइफ पार्टनर के साथ बिताने का है। लेकिन, ऐसे में भी लोग एक-दूसरे से शारीरिक सम्पर्क को कम से कम रखने की कोशिश कर रहे हैं। पर क्या कोरोना वायरस के समय सेक्स करने से बचना चाहिए?(Sexual relationship during coronavirus Pandemic) क्या कोरोना वायरस सेक्स के माध्यम से फैल सकता है?(Coronavirus and Sex in hindi)

Tips to prevent Coronavirus: कोरोना वायरस के खतरे से खुद को सुरक्षित रखने के लिए फॉलों के ये 5 बेसिक हाइजिन टिप्स

क्या कोरोना वायरस सेक्सुअली ट्रांसमिटेड इंफेक्शन है?(Coronavirus and Sex):

फिलहाल अभी तक इस बात को पुष्ट नहीं किया जा सकता है कि कोरोना सेक्सुअल एक्ट के दौरान एक-दूसरे तक फैल सकता है। क्योंकि, अभी तक ऐसा कोई केस सामने नहीं आया है। यह वायरस श्वसन मार्ग और स्पर्श से फैलता है। जहां कोविड-19 (Covid-19) इंटर कोर्स के माध्यम से नहीं फैल सकता लेकिन, फिर भी फिजिकल इंटिमेसी के समय कोरोना से पूरी तरह बच पाना आसान नहीं है। यह वायरस सलाइवा यानि लार के माध्यम से फैल सकता है इसीलिए, किसिंग से बचना आवश्यक है।(Love making during covid19 spread)

Also Read

More News

खासकर, अगर आपके पार्टनर को कोविड-19 संदिग्ध या पॉजिटिव रहा है। तो, ऐसे में एक्सपर्ट्स की सलाह यही है कि आप अपने पार्टनर से जितना संभव हो उतनी दूरी बनाकर रखें। ओरल सेक्स के मामले में भी यह नियम लागू होता है।

Premature Ejaculation: पुरुषों के लिए फायदेमंद है इन 3 चीज़ों का सेवन, प्रीमैच्योर इजैक्युलेशन जैसी समस्याएं होती हैं कम

कोरोना नेगेटिव को नहीं कोई ख़तरा

जो लोग कोविड-10 से प्रभावित नहीं हैं या उन्हें कोरोना वायरस इंफेक्शन के कोई लक्षण नहीं दिखायी पड़ते तो ऐसे में सेक्स सुरक्षित माना जाता है। लेकिन, सेक्सुअल इंटिमेसी घर जैसे सुरक्षित माहौल में ही सही होगा। घर के बाहर ऐसा करना जानलेवा और कोरोना की चपेट में आने वाला कार्य साबित हो सकता है।(Coronavirus and Sex)

Porn Watching Side-Effects: बहुत अधिक पॉर्न देखने हो सकती है इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की प्रॉब्लम, जानें कैसे होता है पॉर्न देखने से नुकसान