Sign In
  • हिंदी

Coronavirus News: WHO ने कोरोना वायरस को लेकर भारत से कही ये बात

Coronavirus News

Coronavirus News: भारत मे कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुये विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भारत से आह्वान किया है कि कोरोना के प्रसार (Coronavirus) के खिलाफ आक्रामक कार्रवाई जारी रखी जाय

Written by Kishori Mishra |Updated : March 24, 2020 11:30 AM IST

Coronavirus News: भारत मे कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुये विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भारत से आह्वान किया है कि कोरोना के प्रसार (Coronavirus) के खिलाफ आक्रामक कार्रवाई जारी रखी जाय। ध्यान रहे कि भारत में कोरोना के अब तक 499 मामले सामने आ चुके हैं और यह आंकड़ा हर घन्टे बदल रहा है। इस प्रसार को रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित 548 जिलों में लॉकडाउन है।

कोरोना के प्रसार (Coronavirus) को रोकने के लिए भारत की ओर से उठाए गए कदम पर डब्लूएचओ के कार्यकारी निदेशक माइकल जे रेयान ने कहा कि भारत चीन जैसा ही बेहद घनी आबादी वाला देश है। इन घनी आबादी वाले देशों में जो कुछ होगा उससे ज्यादा हद तक कोरोना वायरस का भविष्य निर्धारित होगा। उन्होंने आगे कहा कि यह वास्तव में बेहद महत्वपूर्ण है। इसलिए यह जरूरी है कि भारत सार्वजनिक स्वास्थ्य पर अपनी आक्रामक कार्रवाई जारी रखे।

माइकल जे रेयान ने यह भी कहा कि भारत ने साइलेंट किलर कही जाने वाली दो गंभीर बीमारियों - स्मॉल पॉक्स और पोलियो के उन्मूलन में दुनिया की अगुवाई की है। भारत में जबरदस्त क्षमता है, सभी देशों में भी जबरदस्त क्षमता है कि वे अपने समुदायों और नागरिक समाजों को एकत्र करें।

Also Read

More News

Coronavirus in Delhi : दिल्ली का 'केस नंबर 10' कोरोना फैलाने में कनिका कपूर के मामले से भी ज्यादा हो सकता है खौफनाक

दूसरी ओर, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने कोरोना की भयावहता देखते हुए पूरी दुनिया से वैश्विक शांति को लेकर आह्वान किया। उन्होंने कहा, "मैं दुनिया के सभी कोनों में तत्काल वैश्विक युद्ध विराम का आह्वान कर रहा हूं। यह समय लॉकडाउन पर सशस्त्र संघर्ष और हमारे जीवन की सच्ची लड़ाई पर एक साथ ध्यान केंद्रित करने, शत्रुता को पीछे छोड़ने और अविश्वास और दुश्मनी को दूर करने का है।"

16000 से भी अधिक लोगों की हो चुकी मौत

ध्यान रहे कि पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है। कोरोना का जहर अब तक दुनियाभर के 16,000 से ज्यादा लोगों को निगल चुका है। वहीं, 3.6 लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। इटली के बाद चीन में 3,270 मौत हो चुकी है। अकेले इटली में कोरोना से 6,077 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में भी 400 से ज्यादा लोग नही रहे हैं।

Coronavirus Outbreak in India : 60 फीसदी भारतीय मानते हैं कोविड-19 है हौव्वा, दुनिया के 22 देशों में किया गया सर्वे

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on