• हिंदी

Coronavirus in India Live Update: महाराष्ट्र में कोविड-19 मामलों की संख्या 215 हुई, 2 लोगों की मृत्यु

Coronavirus in India Live Update: महाराष्ट्र में कोविड-19 मामलों की संख्या 215 हुई, 2 लोगों की मृत्यु
महाराष्ट्र में कोविड-19 मामलों की संख्या 215 हुई।

शहरों और जिलों के सभी सरकारी अस्पतालों को कोरोनावायरस संकट से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार किया गया है और राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों में आइसोलेशन वार्ड स्थापित किए गए हैं।

Written by Sadhna Tiwari |Updated : March 30, 2020 3:05 PM IST

Coronavirus in India Live Update: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण के 12 नए मामलों की पुष्टि के बाद राज्य में संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 215 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। नए मामलों में पुणे में पांच, मुंबई में तीन, नागपुर में दो और कोल्हापुर व नाशिक में एक-एक नया मामला सामने आया है।(Coronavirus in India Live Update in hindi)

महाराष्ट्र में कोरोना  से 40 वर्ष के व्यक्ति की मौत

राज्य में अभी तक आठ लोगों की कोविड-19 संक्रमण के चलते मौत हुई है। इसमें से दो मरीज उम्र के 40वें पड़ाव पर थे। पहले मामले में मुंबई की एक 40 वर्षीय मृतक महिला का मामला अब तक की सबसे कम उम्र की पीड़ित महिला का रहा है और बुलढाणा का एक 45 वर्षीय व्यक्ति भी इस सूची में शामिल है। दोनों ही मरीजों ने पूर्व में कोई विदेशी यात्रा नहीं की थी।

वहीं, मुंबई, पुणे, यवतमाल, नागपुर और औरंगाबाद सहित अन्य स्थानों के कुल 38 मरीजों को पूरी तरह से ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है।

Also Read

More News

राज्य भर में 17,151 व्यक्ति 'होम क्वारंटीन' और 960 'इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन' में हैं।(coronavirus in india)

शहरों और जिलों के सभी सरकारी अस्पतालों को कोरोनावायरस संकट से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार किया गया है और राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों में आइसोलेशन वार्ड स्थापित किए गए हैं।(Coronavirus in India Live Update)

इसके अलावा राज्य में कोरोना से सुरक्षा के लिए एक विशेष हेल्पलाइन की शुरुआत की गयी है। तो वहीं, मुख्य मंत्री उद्धव ठाकरे ने बताया कि वे लगातार डॉक्टरों के सम्पर्क में हैं और स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं।