Advertisement
live

Coronavirus Live Updates: उत्तर प्रदेश में डेल्टा प्लस वैरिएंट पर अंकुश लगाने के लिए योगी आदित्यनाथ के नए दिशानिर्देश तैयार

Coronavirus Updates in India: कोविड-19 इंफेक्शन से जुड़ी ताजा जानकारी और लाइव अपडेट्स के लिए हमसें जुड़ें।

  • Coronavirus Live Updates: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को नये दिशानिर्देशों जारी किए। ये गाइडलाइंस टीम 9, कोर ग्रुप के लिए हैं, जो उत्तर प्रदेश में कोविड प्रबंधन के लिए काम करता है। यह निर्देश कोरोना वायरस के नए 'डेल्टा प्लस' संस्करण से संक्रमित रोगियों का पता लगाने के
  • गौरतलब है कि एक्सपर्ट्स ने डेल्टा वेरिएंट को पहले के अन्य वेरिएंट्स से अधिक खतरनाक बताया है।
  • मुख्यमंत्री योगी ने कहा, "हमें अब बहुत सावधान रहना होगा। बिना देर किए एक्सपर्ट्स की सलाह के मुताबिक, सभी ज़रूरी कदम उठाए जाने चाहिए। कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य की स्थिति को स्थिर रखना ज़रूरी है। इसीलिए, अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी बरतनी होगी। थोड़ी-सी भी लापरवाही बड़ी समस्या का कारण बन सकती है।"
  • मिली जानकारी के अनुसार,  पिछले 24 घंटे में 2,37,783 टेस्ट किए गए। इसी अवधि में 174 नए मामले सामने आए हैं और 254 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। दैनिक सकारात्मकता दर 0.1 प्रतिशत से कम हो गई है, जबकि ठीक होने की दर 98.5 प्रतिशत से और ऊपर जा रही है।
  • वर्तमान में कुल सक्रिय मामले घटकर 2,946 हो गए हैं जबकि 1,810 लोगों का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है। राज्य में अब तक 5.75 करोड़ से ज्यादा कोविड टेस्ट किए जा चुके हैं।

लाइव अपडेट

    Stay Tuned to TheHealthSite for the latest scoop updates

    Join us on