• हिंदी

दिल्ली में फिर से लौटा कोरोना 1 महीने का टूटा रिकार्ड, जानें किन राज्यों में फिर से कोरोना ने दी दस्तक

दिल्ली में फिर से लौटा कोरोना 1 महीने का टूटा रिकार्ड, जानें किन राज्यों में फिर से कोरोना ने दी दस्तक
दिल्ली में फिर से लौटा कोरोना 1 महीने का टूटा रिकार्ड, जानें किन राज्यों में फिर से कोरोना ने दी दस्तक

दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना वायरस का कहर बढ़ने लगा है। दिल्ली में पूरे फरवरी के दौरान शुक्रवार को सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। जानें किन राज्यों में फिर से लौटा कोरोना

Written by Jitendra Gupta |Published : February 27, 2021 10:38 AM IST

भले ही सरकार कोरोना वैक्सीनेशन के काम को तेजी से चलाने की बात कर रही हो लेकिन कोरोनावायरस का कहर है कि खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। महाराष्‍ट्र के बाद केरल और अब दिल्ली में भी कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। देश की राजधानी दिल्‍ली में बीते दिन शुक्रवार को कोरोना के 256 नए मामले सामने आए हैं, हैं जो कि पूरे फरवरी में एक दिन में सबसे ज्‍यादा है। वहीं पंजाब, गुजरात और कर्नाटक में भी कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, शुक्रवार को पूरे देश में 16,500 से ज्‍यादा नए मामले सामने आए। बीते तीन दिन से देश में लगातार कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा है। वहीं सबसे ज्यादा मामलों में पहला नंबर महाराष्‍ट्र का है, जहां लगातार तीसरे दिन 8 हजार से ज्‍यादा मामले सामने आए हैं।

दिल्‍ली में कोरोना का यू-टर्न

दिल्‍ली में कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। जहां एक ओर 16 फरवरी को सबसे कम सिर्फ 94 नए मामले सामने आए थे और पॉजिटिविटी रेट 0.17 प्रतिशत तक गिर गया था। वहीं अब कोरोना ने राजधानी में यू-टर्न ले लिया है। बीते दिन यानी शुक्रवार को दिल्‍ली में कोरोना के 256 नए मामले सामने आए, जो पूरे फरवरी में एक दिन में सामने आने वाले मामलों में सबसे ज्यादा है। दिल्‍ली में फिलहाल कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 1,231 हो गई है।

Also Read

More News

बात करें कोरोना से जुड़े दिल्‍ली के आंकड़ों की तो राजधानी में कुल 1,231 सक्रिय मामले हैं, जिसमें से 400 मरीज अस्‍पताल में भर्ती हैं। वहीं करीब 574 मरीज होम आइसोलेशन में है। दिल्‍ली में कोरोना के कुस मामलों की संख्या 6,38,849 हो चुकी है जिनमें से 10,906 मरीजों ने अपनी जान गंवाई है।

लगातार तीसरे दिन 16 हजार से ज्‍यादा कोरोना के नए मामले

महाराष्ट्र और दिल्‍ली ही नहीं बल्कि पूरे देश में कोरोना के मामले बढ़े हैं। देश में लगातार तीसरे दिन यानी की शुक्रवार को 16.5 हजार से ज्‍यादा मामले सामने आए और 100 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई। बात करें महाराष्‍ट्र की तो राज्य में लगातार तीसरे दिन 8,000 से ज्‍यादा मामले दर्ज किए गए। वहीं केरल में 3,600 से ज्‍यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं।

इन राज्‍यों में भी लौटा कोरोना

पंजाब में बीते दिन शुक्रवार को कोरोना के 628 नए मामले सामने आए हैं, जो बीते ढाई महीने में सबसे ज्यादा है।

कर्नाटक में 24 जनवरी के बाद से शुक्रवार को सबसे ज्‍यादा 571 नए मामले सामने आए हैं।

बेंगलुरु में 368 नए मामले सामने आए हैं।

गुजरात से भी कोरोना के 460 नए मामले सामने आए हैं।

तमिलनाडु में शुक्रवार को 481 मामले दर्ज किए गए हैं।